मुम्बई

एनडीए के दूसरे कार्यकाल में सातवें माह में पहला झटका!

Special Coverage News
11 Nov 2019 2:50 AM GMT
एनडीए के दूसरे कार्यकाल में सातवें माह में पहला झटका!
x

केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने नरेंद्र मोदी की कैबिनेट से इस्तीफ़ा दे दिया है. वो शिव सेना के लोकसभा सांसद हैं. सावंत मोदी सरकार में भारी उद्योग मंत्री थे. अरविंद सावंत ने ट्वीट कर इस्तीफ़े की घोषणा की है.

इस इस्तीफ़े साथ ही उम्मीद की जा रही है कि शिव सेना महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने जा रही है. एनसीपी ने शर्त रखी थी कि शिव सेना पहले एनडीए से बाहर होगी तब समर्थन मिलेगा. एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि बीजेपी-एनडीए से गठबंधन तोड़ने और एक न्यूनतम एजेंडा बनाने पर ही एनसीपी शिव सेना को समर्थन देगी.

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने रविवार को शिवसेना से कहा कि वह राज्य में भाजपा के सरकार बनाने के लिए मना कर देने की प्रतिक्रिया देने के बाद राज्य की सरकार बनाने के लिए "इच्छा और क्षमता" का संकेत दे। शिवसेना ने प्रस्ताव पर चर्चा के लिए शीर्ष नेताओं की देर रात बैठक बुलाई।

इससे पहले रविवार शाम को, भाजपा ने कहा कि वह सरकार बनाने का दावा नहीं करेगी। भाजपा ने कहा, "अगर शिवसेना जनता के जनादेश का अपमान करना चाहती है और एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाना चाहती है, तो उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं।" इसके कुछ मिनटों बाद, शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि राज्य में "किसी भी कीमत पर" एक मुख्यमंत्री होगा। शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कहा कि यह एक स्थिर सरकार का समर्थन करेगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story