Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > मुंबई में रिहायशी इमारत की 10वीं मंजिल पर लगी आग, 5 की मौत 2 जख्मी

मुंबई में रिहायशी इमारत की 10वीं मंजिल पर लगी आग, 5 की मौत 2 जख्मी

शुरुआत में इस आग को लेवल-2 का माना गया था लेकिन बाद में इसे लेवल-3 घोषित कर दिया गया?

 Special Coverage News |  28 Dec 2018 3:39 AM GMT  |  दिल्ली

मुंबई में रिहायशी इमारत की 10वीं मंजिल पर लगी आग, 5 की मौत 2 जख्मी
x

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के चेंबूर में गुरुवार को सरगम सोसायटी की एक 15 मंजिली बिल्डिंग में आग लग गई। आग इस बिल्डिंग के 14वें फ्लोर पर लगी। अब तक इस हादसे में पांच लोगों की मौत भी हो चुकी है और आशंका जताई जा रही है कि कुछ लोग अभी भी इस फ्लोर पर फंसे हो सकते हैं। मरने वालों के अलावा दो लोग बुरी तरह झुलस भी गए हैं। मृतकों में 4 महिलाएं हैं।


सरगम सोसायटी तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास स्थित है। शुरुआत में इस आग को लेवल-2 का माना गया था लेकिन बाद में इसे लेवल-3 घोषित कर दिया गया। अग्रनिशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन पूरी बिल्डिंग पर धुआं भर गया है। इस धुएं की वजह से राहत और बचाव कार्य में देरी हो रही है।



राजावाडी अस्पताल की सुपरिटेंडेंट डॉ. विद्या ठाकुर ने बताया, 'मृतकों के शरीर पर जलने के ज्यादा निशान नहीं थे। संभवत: मौत दम घुटने से हुई है।' मिली जानकारी के अनुसार, लोकमान्य टिलक टर्मिनस के पास स्थित संग्राम बिल्डिंग में शाम 7:51 बजे आग लग गई। स्थानीय लोगों के अनुसार, कॉम्पलेक्स के बी विंग में लगी आग कुछ ही देर में तेजी से फैलने लगी। तीन विंग वाली इस सोसायटी के कंपाउंड में पार्क गाड़ियों के कारण फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। फायर ब्रिगेड की कोशिशों से कई लोगों को बाहर निकाला जा सका।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it