Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > महाराष्ट्र में सत्ता का खेल: बिना देखे घड़ी बीजेपी ने ले ली शपथ, दिन निकला शेर को चला पता फिर मामला बिगडा?

महाराष्ट्र में सत्ता का खेल: बिना देखे घड़ी बीजेपी ने ले ली शपथ, दिन निकला शेर को चला पता फिर मामला बिगडा?

 Special Coverage News |  23 Nov 2019 1:58 PM GMT  |  दिल्ली

महाराष्ट्र में सत्ता का खेल: बिना देखे घड़ी बीजेपी ने ले ली शपथ, दिन निकला शेर को चला पता फिर मामला बिगडा?
x

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर पल पल पर नया अपडेट समाने आ रहा है. जिसे समझने में अभी भी समय लगेगा, जिस तरह से देर रात के बाद घटनाक्रम बदला उससे बदलती राजनीत पर अब कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. फिलहाल एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार ने अपनी ताकत का अहसास अजीत पवार को करा दिया है. 54 में से 51 विधायक अब शरद पवार के पास है जिन्हें लेकर अब रिसोर्ट भेजने की तैयारी हो चुकी है.

उधर शिवसेना अपने सभी विधयाकों को लेकर जयपुर का रुख कर चुकी है तो कांग्रेस ने सबसे पहले अपने विधायक भोपाल रवाना कर दिये है. अब इस बैठक के बाद एनसीपी सुप्रीमों ने कह दिया है कि अभी कुछ नहीं बिगड़ा है अजीत पवार अपने पद से इस्तीफा देकर आयें. जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनसीपी की मीटिंग में अजीत पवार भी पहुँच चुके है.

उधर, शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के खिलाफ SC से संपर्क किया है. कांग्रेस नेता आज रात सुनवाई की उम्मीद कर रहे हैं. इस खबर के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी दिल्ली पहुँच चुके है.

अब आप देखिये रात से लेकर शपथ ग्रहण तक का हाल




राकांपा के कितने विधायक भाजपा के साथ रहेंगे, इस पर सस्पेंस बरकरार है. क्योंकि बीजेपी ने भी अपने पत्ते सेट करने के बाद ही शपथ ग्रहण की. क्योंकि उससे पहले इस्तीफा देकर उन्होंने कहा था कि वो किसी भी कीमत पर एनसीपी के साथ नहीं जायेंगे. लेकिन बदलते हुए घटना क्रम के बाद एक के बाद एक बदलाब आते गये.

बीजेपी ने बिना घड़ी की चाल समझे हुए शपथ ग्रहण की. जबकि घड़ी शेर के साथ होकर पंजा चला रही थी. लेकिन एक ही झटके में फुल खिल गया और घड़ी चुपचाप रात में सोये शेर की और निहारती रही. लेकिन शेर से शेर ठहरा सुबह से चिंघाड़ रहा है क्या होगा अब महाराष्ट्र का यह अभी भी संसय का विषय बना हुआ है? क्या महाराष्ट्र मने कर्णाटक दोहराया जाएगा?


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it