Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > महाराष्ट्र चुनाव 2019 रिजल्ट : भाई धनंजय मुंडे से हार गईं फडणवीस सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे

महाराष्ट्र चुनाव 2019 रिजल्ट : भाई धनंजय मुंडे से हार गईं फडणवीस सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे

महाराष्ट्र की परली सीट पर दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे अपने चचेरे भाई धनंजय मुंडे से हार गई हैं।

 Special Coverage News |  24 Oct 2019 8:08 AM GMT  |  दिल्ली

महाराष्ट्र चुनाव 2019 रिजल्ट : भाई धनंजय मुंडे से हार गईं फडणवीस सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे
x

मुंबई : महाराष्ट्र की परली विधानसभा सीट पर सियासी लड़ाई भाई (धनंजय मुंडे) और बहन (पंकजा मुंडे) के बीच थी और इसमें बहन को आखिरकार हार मिली। फडणवीस सरकार में मंत्री पंकजा को उनके चचेरे भाई एनसीपी नेता व महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता विपक्ष धनंजय मुंडे ने शिकस्त दी। पंकजा मुंडे को जिताने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रचार किया था, फिर भी ये सब दिग्गज नेता पंकजा की हार को नहीं रोक पाए।

विवादों में भी रहीं पंकजा

पंकजा अपने कार्यकाल में वह कई बार विवादों के घेरे में रहीं। सूखे की मार झेल रहे लातूर का दौरा करने गईं पंकजा को सेल्फी लेने पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इस बार पंकजा और धनंजय के बीच जंग की शुरुआत कड़वाहट से हो चुकी है। पंकजा मुंडे पर एक चुनावी रैली में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में एनसीपी नेता धनंजय मुंडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। हालांकि, उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोप से इनकार किया है।

बीजेपी की उम्मीदों को झटका

राज्य की बात करें तो बीजेपी-शिवसेना गठबंधन वापसी करता दिख रहा है। शुरुआती रुझानों में गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है। दूसरी तरफ एनसीपी कांग्रेस से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाती दिख रही है। नागपुर पश्चिम सीट से सीएम देवेंद्र फडणवीस चुनावी समर में हैं। इसके अलावा बारामती सीट से एनसीपी नेता अजीत पवार और भोकर से कांग्रेस के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण मैदान में हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it