Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > मुंबई में फ़िल्मी घमासान, आखिर सही कौन, संजय राउत या फडणवीस?

मुंबई में फ़िल्मी घमासान, आखिर सही कौन, संजय राउत या फडणवीस?

Maharashtra CM Devendra Fadnavis says We have support of 10 independent MLAs till now

 Special Coverage News |  29 Oct 2019 8:50 AM GMT  |  मुंबई

मुंबई में फ़िल्मी घमासान, आखिर सही कौन, संजय राउत या फडणवीस?
x

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा है कि बीजेपी और शिवसेना की 5 साल तक महायुति (गठबंधन) की स्थिर और कुशल सरकार का भाजपा नेतृत्व करेगी. शिवसेना ने अभी तक कोई मांग नहीं की है. यदि वे मांग करते हैं, तो हम योग्यता के आधार पर निर्णय लेंगे.

सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा है कि हमारे पास अब तक 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त हो गया है जबकि हमें जल्द ही उम्मीद है कि 5 और निर्दलीय विधायक हमारा समर्थन करेंगे. उसके बाद हम सरकार का नेत्रत्व करेंगे और बीजेपी गठबंधन की सरकार अगले पांच साल तक चलाएगी.

उधर शिवसेना चीख चीख कर सीएम पद पर अपनी दावेदारी जता रही है. लेकिन बीजेपी अभी भी यह नहीं मान रही है कि शिवसेना कोई मांग कर रही है, इस बात को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत के हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के खिलाफ की गई टिपन्नी से हडकम्प मच गया. लेकिन बीजेपी का नेत्रत्व अभी भी यही कह रहा है कि शिवसेना ने हमसे कोई मांग नहीं रखी है.

वहीं भाजपा सांसद संजय काकड़े ने कहा कि शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और गठबंधन सरकार बनाना चाहते हैं. मुझे लगता है कि इन 45 विधायकों में से कुछ उद्धव ठाकरे को मना लेंगे और देवेंद्र फडणवीस के साथ सरकार बना लेंगे. मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य विकल्प है.

या फिर मुंबई: घमासान फ़िल्मी सा

संजय राउत, शिवसेना कहे: यहां कोई दुष्यंत नहीं है, जिसके पिता जेल में हैं. हम धर्म और सत्य की राजनीति करते हैं..अन्य विकल्प भी हैं-

फडणवीस बोले: शिवसेना से ढाई साल के लिए CM पद का वादा नहीं किया गया. मैं 5 साल के लिए CM रहूंगा.

फडणवीस ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के समय, शिवसेना ने 2.5 वर्ष के लिए घूर्णी मुख्यमंत्री के लिए एक प्रस्ताव रखा था, लेकिन मेरे सामने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया था. इस पर कोई चर्चा अमित शाह जी और उद्धव जी को ही पता है और केवल वे ही इस पर निर्णय ले सकते हैं. हमें इसकी जानकारी नहीं है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it