Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > Maharashtra Election Results 2019: हार के बाद बीजेपी नेता पंकजा मुंडे फफक फफक कर रो पड़ीं

Maharashtra Election Results 2019: हार के बाद बीजेपी नेता पंकजा मुंडे फफक फफक कर रो पड़ीं

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम: पंकजा मुंडे की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के चचेरे भाई धनंजय मुंडे हार , परली से जीते उनके भाई

 Special Coverage News |  24 Oct 2019 12:25 PM GMT  |  मुंबई

Maharashtra Election Results 2019: हार के बाद बीजेपी नेता पंकजा मुंडे फफक फफक कर रो पड़ीं
x

महाराष्ट्र के निवर्तमान मंत्री पंकजा मुंडे विधानसभा चुनाव में अपनी अप्रत्याशित हार के बाद फफक फफक कर रो पड़ी. क्योंकि आज वोटों की गिनती हुई. आधिकारिक तौर पर नतीजे घोषित होने से पहले ही 40 साल पुरानी हार मान ली गई।

पंकजा मुंडे ने परिवार को खो दिया है; राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के चचेरे भाई धनंजय मुंडे, परली से जीते। धनंजय मुंडे विधान परिषद में विपक्ष के नेता हैं। उसके लिए, परली की यह जीत लंबे संघर्ष के बाद हाथ आई है।

सुश्री मुंडे ने संवाददाताओं से कहा कि वह "लोगों के फैसले का सम्मान करती हैं" और नए सिरे से उनके साथ काम करना जारी रखेंगी। आँसू के बीच, उसने अपने पार्टी के सहयोगियों और समर्थकों से "शांत रहने" की अपील की और अपनी हार पर कुछ आत्मा-खोज का वादा किया।

सुश्री मुंडे पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं, जिनकी 2014 में मृत्यु हो गई थी। वह देवेंद्र फड़नवीस की सरकार में ग्रामीण विकास और महिला और बाल विकास मंत्री थीं, जो भाजपा-शिवसेना की जीत के बाद मुख्यमंत्री के रूप में एक और कार्यकाल के लिए स्थापित हैं। ।

वह पार्टी के प्रमुख चेहरों में से हैं और एक मजबूत उम्मीदवार के रूप में देखा जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने उनके लिए प्रचार किया था।

चुनाव से कुछ दिन पहले, धनंजय मुंडे की एक वीडियो क्लिप कथित तौर पर सुश्री मुंडे की आलोचना की गई थी जो ऑनलाइन प्रसारित की गई थी। उसने क्लिप को अस्वीकार कर दिया।

2014 के महाराष्ट्र चुनाव में, सुश्री मुंडे ने अपने चचेरे भाई को हराया था। अपनी जीत के बाद, वह एक और भावनात्मक क्षण में फंस गई; बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी जीत का जश्न मनाते हुए वह रोते हुए वीडियो पर था। धनंजय मुंडे ने 2009 में एनसीपी में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ दी थी, जो अपने चाचा गोपीनाथ मुंडे के साथ परली में अपनी बेटी को बचाने के लिए परेशान थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it