मुम्बई

क्या शिवसेना अब सेक्युलर हो गई है? पत्रकार के सवाल पर भड़के सीएम उद्धव ठाकरे, दिया ये जवाब

Special Coverage News
29 Nov 2019 5:22 AM GMT
क्या शिवसेना अब सेक्युलर हो गई है? पत्रकार के सवाल पर भड़के सीएम उद्धव ठाकरे, दिया ये जवाब
x
सेक्युलर

मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली कैबिनेट बैठक की। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कई नीतिगत फैसलों का ऐलान किया। इसी दौरान मीडिया ने जब उद्धव ठाकरे से सवाल पूछा कि, क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई है? जिस पर वह भड़क गए। हालांकि उन्होंने उस सवाल का जवाब दिया। साथ ही पत्रकार को संविधान पढ़ने की सलाह भी दी।

गुरुवार देर रात हुए ठाकरे सरकार की हुई पहली कैबिनेट बैठक के बाद सीएम उद्धव ने पत्रकारों को कई फैसलों की जानकारी दी। जिसके बाद पत्रकार ने उनसे महा विकास अघाड़ी के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में 'सेक्युलर' शब्द का इस्तेमाल करने पर सवाल पूछा गया। क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई है? जिस पर वह भड़क गए। उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, सेक्युलर का मतलब क्या है?संविधान में जो कुछ लिखा है, वही सेक्युलर है। इस दौरान एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी उद्धव ठाकरे की ओर से जवाब दिया।

कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसले पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी। जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिए।उन्होंने रायगढ़ के शिवाजी किले को संवारने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी किया जाएगा। बैठक में सीएम के साथ शपथ लेने वाले 6 मंत्रियों के साथ एनसीपी नेता अजित पवार और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि असमय बारिश और बाढ़ की वजह से प्रदेश के किसानों की स्थिति खराब है। उन्होंने कहा, 'ऐसे में उनके लिए छोटी-मोटी घोषणाएं करने से कुछ नहीं होगा। मैंने किसानों की बेहतरी के लिए अब तक हुए कार्यक्रमों की जानकारी मांगी है। साथ ही यह भी जानकारी मांगी है कि उनकी स्थिति को और बेहतर करने के लिए क्या किया जा सकता है। एक-दो दिन में इस पर कोई ऐलान होगा।'

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story