मुम्बई

कांग्रेस के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले बनाये गये थे अध्यक्ष

Special Coverage News
7 July 2019 9:38 AM GMT
कांग्रेस के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव से पहले बनाये गये थे अध्यक्ष
x

कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्हें लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था, उहोने पार्टी को सुझाव दिया है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए इस कार्यकरिणी को तीन सदस्सीय समिति के हवाले के देना ठीक होगा ताकि ज्यादा से ज्यादा सीटें चुनाव में कांग्रेस जीत सके.

देवड़ा राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में सक्रिय होने के लिए दिल्ली आ सकते हैं. 26 जून को नई दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात के बाद देवड़ा ने इस्तीफा देने की मंशा जाहिर की थी. देवड़ा के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया है, 'इसके बारे में मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल को अवगत कराया गया है.' इस कदम को राहुल गांधी के AICC के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद एकजुटता और सामूहिक जिम्मेदारी के तौर पर देखा जा रहा है.

लोकसभा चुनाव से पहले मुंबई के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर मिलिंद देवड़ा को नियुक्त किया गया था. इससे पहले इस पद संजय निरुपम तैनात थे. उनको लोकसभा चुनाव में टिकिट देकर पार्टी ने मिलिंद देवड़ा को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी. जिससे आज उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस में इस समय इस्तीफा का दौर भी जारी है. लेकिन मिलिंद देवड़ा का इस्तीफा राहुल के इस्तीफे का कारण नहीं हुआ है. उन्होंने कहा है कि पार्टी के लिए बिना पद संभाले ज्यादा कार्य कर सकूंगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story