Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > RSS मानहानि केस: पेशी के लिए शिवड़ी कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

RSS मानहानि केस: पेशी के लिए शिवड़ी कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता ने संघ की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.

 Special Coverage News |  4 July 2019 5:16 AM GMT  |  दिल्ली

RSS मानहानि केस: पेशी के लिए शिवड़ी कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी
x

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े एक मानहानि केस की सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी मुंबई पहुंच गए हैं. उन्हें आज मुंबई की एक अदालत में हाजिर होना है. राहुल गांधी की अगुआई में पार्टी नेता कृपाशंकर सिंह, बाबा सिद्दीकी, मिलिंद देवड़ा, संजय निरूपम अदालत के अंदर मौजूद हैं. मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस के कई कार्यकर्ता जमे हुए हैं और वे 'राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं' के नारे लगा रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद राहुल गांधी पहली बार मुंबई में सार्वजनिक तौर पर मौजूदगी दर्ज कराएंगे. कांग्रेस नेता राहुल गाधी आज यानी गुरुवार को शिवड़ी अदालत में पेश होंगे. गुरुवार सुबह 11 बजे मानहानि के मुकदमे में राहुल की पेशी होगी. जानकारी के मुताबिक वो सुबह साढ़े नौ बजे मुंबई पहुंचेंगे. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता ने संघ की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.



आरोप है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से की विचारधारा से जोड़ा था. इसी मामले में सीपीएम नेता सीताराम येचुरी को भी समन जारी किया गया था. गौरतलब है कि गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इस बीच, खबर है कि राहुल गांधी आगामी हफ्ते में कई केसों पर सुनवाई के चलते अपनी अमेरिका यात्रा को रद्द कर सकते हैं. उन पर पटना और अहमदाबाद में भी केस दर्ज हैं. सूत्रों के अलावा खबर है कि वह कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से दूर बना सकते हैं.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. राहुल गांधी के मुताबिक, उन्हें लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए क्योंकि पार्टी 542 में से केवल 52 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई. राहुल ने ट्विटर पर एक खुले पत्र में सार्वजनिक रूप से कहा कि बीजेपी की व्यापक जीत ने यह साबित कर दिया है कि देश के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने का आरएसएस का लक्ष्य अब पूरा हो गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it