मुम्बई

शिवसेना सांसद राजेंद्र गावित के खिलाफ दर्ज हुआ यौन उत्पीड़न का केस, जानिए- क्या है पूरा मामला

Arun Mishra
12 Dec 2020 6:42 AM GMT
शिवसेना सांसद राजेंद्र गावित के खिलाफ दर्ज हुआ यौन उत्पीड़न का केस, जानिए- क्या है पूरा मामला
x
महिला के आरोपों पर गावित ने कहा कि शिकायत में कोई सच्चाई नहीं है और यह उनकी छवि खराब करने का प्रयास है.

मुंबई : ठाणे में एक महिला ने शिवसेना के सांसद राजेंद्र गावित के खिलाफ यौन-उत्पीड़न (sexual harassment) का केस दर्ज करवाया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

मीरा रोड़ इलाके में रहती हैं पीड़िता

पुलिस के मुताबिक पीड़िता ठाणे के मीरा रोड़ इलाके में रहती हैं. पीड़िता ने 11 दिसंबर को नया नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई. पीड़िता का आरोप है कि,' वह एक गैस एजेंसी में काम करती थी. सांसद इस गैस एजेंसी के मालिक हैं. उसने भरोसे का गलत फायदा उठाकर यौन उत्पीड़न का प्रयास किया.' पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 354 A और 506 के तहत मामला दर्ज कर आगे की प्रकरण की जांच शुरू कर दी है.

गावित ने यौन उत्पीड़न के आरोप खारिज किए

महिला के आरोपों पर गावित ने कहा कि शिकायत में कोई सच्चाई नहीं है और यह उनकी छवि खराब करने का प्रयास है. सांसद ने आरोप लगाया कि महिला ने एजेंसी से पैसों का गबन किया था, जिसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया. अब वह इसका बदला लेने के लिए झूठे आरोप लगा रही है.

पाला बदल में माहिर रहे हैं राजेंद्र गावित

बता दें कि सांसद राजेंद्र गावित पाला बदल के लिए माहिर रहे हैं. वे पहले कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे. वर्ष 2018 में वे बीजेपी में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें पालघर सीट पर हुए उपचुनाव में एमपी का टिकट दे दिया. जिसमें उन्होंने शिवसेना उम्मीदवार को हरा दिया. इसके बाद वे 2019 में शिवसेना में शामिल हो गए, जहां पार्टी टिकट पर वे दोबारा से पालघर से एमपी बन गए.

Next Story