Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > जानिए कब लेगी चार्ज शिवसेना एनसीपी कांग्रेस सरकार!

जानिए कब लेगी चार्ज शिवसेना एनसीपी कांग्रेस सरकार!

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच एक 'कॉमन मिनिमम प्रोग्राम' को अंतिम रूप दे दिया गया है और सरकार का नेतृत्व शिवसेना के मुख्यमंत्री पांच साल करेंगे।

 Special Coverage News |  17 Nov 2019 4:06 PM GMT  |  मुंबई

जानिए कब लेगी चार्ज शिवसेना एनसीपी कांग्रेस सरकार!

शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस द्वारा गठित सरकार दिसंबर के पहले सप्ताह में महाराष्ट्र में कार्यभार संभालेगी। शिवसेना के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टियों के बीच एक 'कॉमन मिनिमम प्रोग्राम' को अंतिम रूप दे दिया गया है और सरकार का नेतृत्व शिवसेना के मुख्यमंत्री पांच साल तक करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार को नई दिल्ली में एक-दूसरे से मिलने वाले हैं। एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने रविवार शाम को पवार के निवास पर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद यह घोषणा की।

मलिक ने कहा कि कोर कमिटी का विचार था कि महाराष्ट्र में वर्तमान राष्ट्रपति शासन समाप्त होना चाहिए, और एक "वैकल्पिक सरकार" बननी चाहिए। शिवसेना के साथ संभावित गठबंधन के लिए राकांपा अपने सहयोगी कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है, भाजपा के साथ मुख्यमंत्री के पद को लेकर शिवसेना बीजेपी का गठबंधन टूट गया।

मलिक ने कहा, "हमने राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की थी, और हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि राष्ट्रपति शासन समाप्त होना चाहिए और एक वैकल्पिक सरकार का गठन किया जाना चाहिए।"

महाराष्ट्र में, "उन्होंने कहा "शरद पवार और सोनिया गांधी सोमवार को मिलेंगे और वैकल्पिक सरकार के गठन की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे, उन्होंने कहा "मंगलवार को, (एनसीपी और कांग्रेस के अन्य) नेता बैठक करेंगे और आगे की कार्रवाई के बारे में चर्चा करेंगे," । दो घंटे से अधिक समय तक चली एनसीपी कोर कमेटी की बैठक में जयंत पाटिल, दिलीप वालसे पाटिल, छगन भुजबल, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, सुनील तटकरे, धनंजय मुंडे और अन्य शामिल थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top