Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > उद्धव सरकार ने नेताओं की नाक पर दम करने वाले इस अधिकारी को बनाया कमिश्नर, 12 साल में हुए 12 तबादले

उद्धव सरकार ने नेताओं की नाक पर दम करने वाले इस अधिकारी को बनाया कमिश्नर, 12 साल में हुए 12 तबादले

तुकाराम मुंढे को एक साफ सुथरी छवि का अधिकरी माना जाता है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जाता है कि इस अधिकारी के 12 साल की सेवा के दौरान 12 बार तबादला किया जा चुका है.

 Arun Mishra |  22 Jan 2020 3:55 AM GMT  |  दिल्ली

उद्धव सरकार ने नेताओं की नाक पर दम करने वाले इस अधिकारी को बनाया कमिश्नर, 12 साल में हुए 12 तबादले
x

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने 20 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. इन सब में सबसे महत्वपूर्ण है आईएएस तुकाराम मुंडे का तबादला. मुंडे को नागपुर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का कमिश्नर बनाया गया था. तुकाराम मुंडे का फडणवीस सरकार के कार्यकाल में अलग-अलग कारणों से कई बार तबादला किया गया था. फिलहाल नागपुर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन में बीजेपी की सत्ता है.

तुकाराम मुंढे को एक साफ सुथरी छवि का अधिकरी माना जाता है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जाता है कि इस अधिकारी के 12 साल की सेवा के दौरान 12 बार तबादला किया जा चुका है. मुंडे अभिजीत बांगर का स्थान लेंगे. मुंडे फिलहाल महाराष्ट्र राज्य एड्स नियंत्रण सोसाईटी के परियोजना निदेशक के पद पर तैनात थे.



अपनी ईमानदारी के लिए चर्चित 2005 के बैच के आईएएस तुकाराम का 12 साल की सेवा के दौरान 12 बार तबादला हो चुका है. उनका विवादों से गहरा नाता रहा है. अक्सर नेताओं के साथ इनका टकराव होता रहा है. पिछली भाजपा सरकार के दौरान स्थानीय नेताओं के दबाव के चलते नासिक मनपा के आयुक्त से पद से उनका तबादला मुंबई के लिए कर दिया गया था.

मनपा आयुक्त पद पर रहते मुंडे ने अवैध निर्माणकार्य करने वालों की नाक में दम कर रखा था. मुंडे की पहली नियुक्ति 2006-07 में सोलापुर मनपा आयुक्त के पद पर हुई थी. उसके बाद उनके लगातार तबादले होते रहे. मुंडे वर्ष 2008 में नागपुर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भी रह चुके हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it