मुम्बई

शिवसेना ने मानी एनसीपी की शर्त: केंद्र सरकार से दिया मंत्री ने इस्तीफा

Special Coverage News
11 Nov 2019 2:30 AM GMT
शिवसेना ने मानी एनसीपी की शर्त: केंद्र सरकार से दिया मंत्री ने इस्तीफा
x

देर रात एनसीपी ने शिवसेना के सामने यह शर्त रखी थी कि शिवसेना पहल एनडीए से अलग हो उसके बाद हम अगली बात पर विचार करेंगे. उससे पहले हम समर्थन देने या लेने पर कोई विचार नहीं कर सकते है. इसके बाद अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक़ शिवसेना ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया.

केंद्रीय भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि मैं अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं. में अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेज रहा हूँ.

पवार से मिलेंगे शिवसेना नेता

शिवसेना नेता सोमवार शाम 7.30 बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने पर अपना जवाब देने वाले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना राज्यपाल से अपना पक्ष रखने के लिए कुछ और वक्त मांग सकती है. कल ही शिवसेना नेताओं की एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात होनी है और इस मुलाकात में शिवसेना सरकार गठन के लिए समर्थन मांग सकती है. हालांकि एनसीपी और कांग्रेस दोनों के नेताओं के रुख से साफ है कि शिवसेना को समर्थन पर फैसला दोनों दलों की सहमति के बाद ही होगा.

समर्थन के लिए NCP ने रखी शर्त

शिवसेना को समर्थन के सवाल पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि 12 नवंबर को पार्टी ने विधायकों की बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना हमारा समर्थन चाहती है तो उसे एनडीए से नाता तोड़ना पड़ेगा और बीजेपी से अपने सभी रिश्ते खत्म करने होंगे. मलिक ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल से भी शिवसेना को अपने सभी मंत्रियों के इस्तीफे दिलवाने होंगे.

राज्यपाल ने पूछा- सरकार बनाने को तैयार शिवसेना?

महाराष्ट्र में नया सियासी मोड़ आ गया है. सरकार बनाने से बीजेपी के इनकार के बाद अब राज्यपाल ने दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना से सरकार बनाने के लिए पूछा है. राजभवन की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि क्या शिवसेना सरकार बनाना चाहती है. इससे पहले राज्यपाल की ओर से बीजेपी से यही बात पूछी गई थी लेकिन बीजेपी ने संख्याबल न होने का हवाला देते हुए अकेले सरकार बनाने से इनकार कर दिया था. महाराष्ट्र चुनाव में किसी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिला है और बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को जनता ने बहुमत दिया है. ऐसे में पहले राज्यपाल ने सबसे बड़े दल बीजेपी से सरकार गठन के लिए पूछा था और उसके इनकार पर दूसरे बड़े दल शिवसेना से वही बात पूछी गई है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story