Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > शिवसेना को सता रहा अपने विधायकों के टूटने का डर, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को वक्‍त बहुत कम

शिवसेना को सता रहा अपने विधायकों के टूटने का डर, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को वक्‍त बहुत कम

 Special Coverage News |  7 Nov 2019 3:46 AM GMT

शिवसेना को सता रहा अपने विधायकों के टूटने का डर, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को वक्‍त बहुत कम
x
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

नई दिल्‍ली: एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दोटूक बयान के बाद शिवसेना की मुश्‍किलें बढ़ गई हैं. सरकार बनाने के उसके दावे की शरद पवार ने हवा निकाल दी है. दूसरी ओर, उद्धव ठाकरे की पार्टी को अपने विधायकों के टूटने का भी डर सता रहा है. खबर है कि आज यानी गुरुवार को विधायकों की बैठक के बाद टूट से बचाने के लिए शिवसेना उन्‍हें किसी फाइव स्‍टार होटल में शिफ्ट कर सकती है. साथ ही शिवसेना ने सामना में एक लेख के माध्‍यम से बीजेपी पर फिर से हमला बोला है. शिवसेना ने कहा है, सरकार बनाने के लिए कुछ लोग थैली की भाषा का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. हालांकि इसमें किसी का नाम नहीं लिया गया है.

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल और आरपीआई के रामदास आठवले से मुलाकात के बाद कहा, अगर बीजेपी नेता गुरुवार को राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाते हैं तो उन्‍हें ऐसा करना चाहिए. हम भी यही चाहते हैं, लेकिन उन्‍हें बहुमत साबित करना चाहिए. संजय राउत और 56 सीट पाने वाली शिवसेना ने एक बार फिर अपनी बात दोहराते हुए कहा, महाराष्‍ट्र की जनता इस बार शिवसेना का सीएम देखना चाहती है. यह जनता की मांग है कि महाराष्‍ट्र में मुख्‍यमंत्री शिवसेना का ही होना चाहिए.

सामना में लिखे गए लेख में कहा गया है कि कुछ लोग नये विधायकों से संपर्क कर थैली की भाषा बोल रहे हैं. राज्य में मूल्य विहीन राजनीति शिवसेना नहीं चलने देगी, इसके लिए शिवसैनिक तलवार लेकर खड़े हैं. शिवसेना का कहना है कि पिछली सत्ता का उपयोग अगली सत्ता के लिए 'थैलियां' बांटने में हो रहा है. पर किसानों के हाथ कोई दमड़ी भी रखने को तैयार नहीं है. सामना में कहा गया है कि महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा धूमिल करके कोई यहां राज नहीं कर सकता. इसके लिए शिवसेना वहां तलवार लेकर खड़ी है.

दूसरी ओर खबर है कि देवेंद्र फडनवीस के नेतृत्‍व में बीजेपी नेता राज्‍यपाल से मिलने जा रहे हैं. उधर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दोपहर 12 बजे अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. बैठक के जरिए शिवसेना की कोशिश होगी कि उसके विधायक एकजुट नजर आएं. यह भी खबर है कि बैठक के बाद शिवसेना अपने विधायकों को फाइव स्टार होटल में शिफ्ट कर सकती है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it