Home > राज्य > महाराष्ट्र > उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री, तीनों दलों ने लगाई मुहर

उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री, तीनों दलों ने लगाई मुहर

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना सीएम समेत 16 मंत्री पद मिलेंगे।

 Special Coverage News |  22 Nov 2019 1:49 PM GMT  |  दिल्ली

उद्धव ठाकरे होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री, तीनों दलों ने लगाई मुहर

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बात बन गई है और अब जल्द ही सरकार बनने वाली है। उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अलगे मुख्यमंत्री हो सकते हैं। एनसीपी (NCP) के अजित पवार और कांग्रेस के बाला साहेब थोराट डिप्टी सीएम हो सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना सीएम समेत 16 मंत्री पद मिलेंगे। वहीं एनसीपी को डिप्टी सीएम के साथ 15 मंत्री पद मिल सकते हैं। जबकि कांग्रेस को भी एक डिप्टी सीएम समेत 12 मंत्री पद मिलने की बात सामने आ रही है। वहीं आज भी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी रहेगा।

महाराष्ट्र में सीएम की कुर्सी को लेकर चल रही तीनों राजनीतिक दलों की बैठख खत्म हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद बाहर निकले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, सरकार बनाने को लेकर उद्धव के नाम पर सहमति बन गई है। पवार ने कहा कि शनिवार को राज्यपाल से मिलने का समय भी तय करेंगे। वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा है सरकार बनाने से पहले सभी मुद्दों पर सहमति होना जरूरी है।

- शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक नेहरू सेंटर में चल रही है। सूत्र बता रहे हैं कि बैठक में सरकार गठन को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। एनसीपी और कांग्रेस शिवसेना को समर्थन पत्र भी सौंप सकती है।

- महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर राजनीतिक दलों में पाथा-पच्ची जारी है। थोड़ी देर बाद एक बार फिर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक होगी।वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीएम बनने से इनकार कर दिया है।

- सुबह से चल रही शिवसेना की बैठक अब खत्म हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में उद्धव ठाकरे ने विधायकों से कहा है कि बीजेपी ने हमसे झूठ बोला। इसलिए हमने 25 साल पुराना गठबंधन तोड़ दिया। इसके साथ ही उद्वव ठाकरे ने कहा कि वो मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते हैं। उन्होंने बाल ठाकरे को वचन दिया था कि वो मुख्यमंत्री पद पर किसी शिवसैनिक को बैठाएंगे। ये कुर्सी उन्होंने अपने लिए नहीं मांगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top