Top
Home > Archived > संसद में कम हाजिरी पर बीजेपी ने संसदीय कमिटी से 12 सांसदों को हटाया

संसद में कम हाजिरी पर बीजेपी ने संसदीय कमिटी से 12 सांसदों को हटाया

 Special News Coverage |  15 March 2016 1:09 PM GMT

बीजेपी

नई दिल्ली : संसद में कम हाजिरी पर बीजेपी ने संसदीय कमिटी से 12 सांसदों की छुट्टी कर दी है। इन तीन अहम समितियों से हटाने जाने वाले बीजेपी सांसदों में वरुण गांधी, विनोद खन्ना और कीर्ति आज़ाद के नाम भी शामिल हैं। आपको बता दें पार्टी ने बीजेपी के 12 सांसदों को तीन महत्वपूर्ण संसदीय समितियों से हटा दिया गया है। ये समितियां हैं- लोक लेखा समिति (पीएसी), एस्टीमेट समिति और कमेटी ऑन पब्लिक अंडरटेकिंग।

सूत्रों के मुताबिक़ सबसे ज्यादा छह सांसदों को एस्टीमेट कमेटी से हटाया गया है। ये हैं विनोद खन्ना, दर्शना विक्रम जडोह, संजय जायसवाल, कीर्ति आज़ाद, ओम बिड़ला और गणेश सिंह। जबकि एसएस अहलूवालिया, दुष्यंत सिंह और रमेश पोखरियाल निशंक को लोक लेखा समिति से हटाया गया है। वरुण गांधी, नंद कुमार सिंह चौहान और पंकज चौधरी को कमेटी ऑन पब्लिक अंडरटेकिंग से हटाया गया है।



संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू बीजेपी सांसदों को बार-बार इस बारे में हिदायत देते रहे हैं। मंगलवार को ही बीजेपी संसदीय दल की बैठक में नायडू ने सांसदों को संसदीय समितियों में मन लगाने की नसीहत दी थी।

लेकिन सांसदों की दूसरी दलील है। ये वो समितियां हैं, जिनमें मॉनसून और शीत सत्र के बीच गैरहाजिरी की बात कही गई। मगर उसी दौरान बिहार के चुनाव में सांसद व्यस्त रहे। जबकि राजस्थान के सांसद स्थानीय निकाय के चुनाव में पार्टी का काम कर रहे थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it