Home > Archived > असमः पुलिस की फायरिंग में टूटा हाई बोल्टेज तार, 13 की मौत 20 घायल

असमः पुलिस की फायरिंग में टूटा हाई बोल्टेज तार, 13 की मौत 20 घायल

 Special News Coverage |  11 April 2016 2:17 PM GMT

_assam_ulfa_attack_640x360_dilipsharma_nocredit

तिनसुखिया
असम में सोमवार को करंट लगने से 13 लोगों की मौत हो गई। घटना यहां के तिनसुकिया इलाके की है। बताया जा रहा है कि हाईवोल्टेज तार पुलिस की फायरिंग में गिरा। लोग पुलिस के खिलाफ विरोध कर रहे थे उसी वक्त फायरिंग हुई। असम के डीजीपी ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हवाई फायरिंग के दौरान तार टूट गया और लोगों पर गिर गया। इसमें 20 लोग जख्मी हुए हैं।

tinsukiyaa_1460380197
बताया गया है कि यह हादसा तब हुआ, जब पुलिस ने हवाई फ़ायरिंग की। हवाई फ़ायरिंग से हाई वोल्टेज तार गिर गया। पुलिस के मुताबिक़ तिनसुखिया ज़िले के पानगिरी पुलिस स्टेशन के बाहर बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे थे और तीन दिन पहले इलाक़े में दो लोगों की हत्या के मामले में गिरफ़्तार लोगों को भीड़ को सौंपने की मांग कर रहे थे।





भीड़ के हाथों में पत्थर और लाठियां थीं। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को हवाई फ़ायरिंग करनी पड़ी। इससे हाई वोल्टेज की तार प्रदर्शनकारियों पर आ गिरा। नौ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक शख़्स की मौत तिनसुखिया सिविल अस्पताल में हुई।

एक अन्य शख़्स की मौत डिब्रूगढ़ ज़िले के असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में होने की ख़बर है। असम में 11 अप्रैल को दूसरे और अंतिम चरण के लिए वोट डाले गए है।

Tags:    
Share it
Top