Top
Breaking News
Home > Archived > भारतीय सेना में शामिल हुए 37 महिला समेत 183 अफसर

भारतीय सेना में शामिल हुए 37 महिला समेत 183 अफसर

 Special News Coverage |  12 March 2016 2:02 PM GMT

भारतीय सेना में शामिल हुए 37 महिला समेत 183 अफसर

नई दिल्ली: भारतीय सेना में शनिवार को 183 अफसर शामिल किए गए। इनमें 37 महिलाएं हैं। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने यहां के आफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में पासिंग आउट परेड का निरीक्षण किया। भारतीय सेना में शामिल हुए 37 महिला समेत 183 अफसर

इस अवसर पर जनरल सुहाग ने कहा कि भारतीय सेना देश की सबसे अधिक प्रशंसा पाने वाली और सम्मानित संस्था है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय में भी इसकी पहचान है।

भारतीय सेना ने अपनी एक छवि बनाई है। हमने बाहरी और आंतरिक चुनौतियों का सामना करने में उल्लेखनीय काम किया है। संयुक्त राष्ट्र शांति सेना अभियानों में भारतीय सेना की भूमिका की अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने प्रशंसा की है।


सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना की पहचान केवल उसकी ताकत से ही नहीं है बल्कि उसकी परिपक्वता और जिम्मेदारी से भी है। इससे पहले सेना में शामिल होने वाले 183 कैडेटों ने शानदार परेड का प्रदर्शन किया।

नए अफसरों में शामिल लेफ्टिनेंट निकिता पूर्व में "मे क्वीन मिस पुणे" रहीं। वह दो फैशन शो में रैम्प पर भी उतरीं। इसके अलावा लेफ्टिनेंट जी. वैशाली पेशेवर भरतनाट्यम नर्तकी हैं। जबकि जोधपुर के लेफ्टिनेंट बलवीर सिंह राठौड़ टूरिस्ट गाइड के बेटे हैं। जनरल सिंह ने शानदार प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को पुरस्कार भी दिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it