Home > Archived > J&K: लड़की से 'छेड़छाड़' पर कश्मीर में बवाल, सेना की गोलीबारी में 3 की मौत

J&K: लड़की से 'छेड़छाड़' पर कश्मीर में बवाल, सेना की गोलीबारी में 3 की मौत

 Special News Coverage |  13 April 2016 6:11 AM GMT

Srinagar

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में मंगलवार को सेना के जवान पर लड़की से छेड़छाड़ के आरोप सामने आए थे। इसके बाद इलाके में जबरदस्त बवाल के बाद तनाव का माहौल बन गया था। खबर फैलने के बाद स्थानीय लोगों ने सेना के बंकर पर पथराव किया। इसके जवाब में सेना ने फायरिंग की, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

श्रीनगर से करीब 85 किलोमीटर दूर हंदवाड़ा शहर में प्रदर्शन के दौरान पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने लिए सेना की ओर से की गई गोलीबारी में मंगलवार को तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक उभरता हुआ क्रिकेटर भी शामिल था। भीड़ सेना के कुछ जवानों पर एक छात्रा से कथित छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर रही थी। इस मामले पर अब एक लड़की का वीडियो सामने आया है।


इस वीडियो में लड़की ने कहा है कि उसके साथ छेड़छाड़ करने वाला शख्‍स सेना का जवान नहीं था। इसको लेकर अब सेना ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच शुरू कर दी है। तीन लोगों की मौत के बाद शहर में और प्रदर्शन शुरू हो गए। कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिलों में भी ऐसा ही हाल देखने को मिला।

वहीं इस पूरे विवाद पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि युवकों की हत्या में शामिल जवानों को कठोर सजा दी जाएगी। इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं जिनका राज्य सरकार के शांति लाने के प्रयासों पर नकारात्मक असर पड़ता है।

Tags:    
Share it
Top