Top
Home > Archived > 1800 साल बाद फिर राजधानी बनी अमरावती - पीएम मोदी ने रखी नींव

1800 साल बाद फिर राजधानी बनी 'अमरावती' - पीएम मोदी ने रखी नींव

 Special News Coverage |  22 Oct 2015 8:48 AM GMT




हैदराबाद/नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमरावती में आंध्र प्रदेश की नई राजधानी की आधारशिला रखी। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने इस दौरान की जाने वाली पूजा में हिस्सा लिया। मंत्रोच्चार के बीच राजधानी की आधारशिला रखी गई। कृष्णा नदी के किनारे स्थित उद्दंडरायुनिपालेम गांव में आयोजित होने वाले समारोह में लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए हैं।


अमरावती करीब 1800 साल पहले सातवाहन राजाओं की राजधानी हुआ करती थी। इसे अब फिर से राजधानी का दर्जा मिलने जा रहा है। इस फैसले के जरिए ऐतिहासिक, राजनीतिक, धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत के बावजूद नजरअंदाज हुए इस शहर को नई पहचान मिलेगी।





इसके पहले आंध्र के सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि राजधानी 10 साल में बनकर तैयार हो जाएगी और करीब सवा करो़ड लोग यहां रहेंगे। पीएम तिरूपति हवाईअड्डे पर गरू़ड टर्मिनल, तिरूपति मोबाइल विनिर्माण केन्द्र का शिलान्यास करेंगे और तिरूमला मंदिर भी जाएंगे।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it