Top
Home > Archived > मोहन भागवत बोले, हमारा देश महान बनेगा लेकिन कोई हिटलर पैदा नहीं होगा

मोहन भागवत बोले, हमारा देश महान बनेगा लेकिन कोई हिटलर पैदा नहीं होगा

 Special News Coverage |  19 March 2016 10:25 AM GMT

मोहन भागवत बोले, हमारा देश महान बनेगा लेकिन कोई हिटलर पैदा नहीं होगा

पुणे: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आज हिंदू राष्ट्रवाद को फासीवाद करार दिए जाने संबंधी आलोचना का परोक्ष रूप से जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारत एक महान देश तो बनेगा ही बनेगा लेकिन इस प्रक्रिया में कोई हिटलर नहीं पैदा होगा। भारत विश्व के लिए बड़े भाई की तरह हैं।

संत तुकाराम के जन्मस्थान डेहू में एक वैदिक स्कूल के उद्घाटन के मौके पर मोहन भागवत ने कहा, भारत विश्व के कुछ प्राचीन देशों में शामिल है और जब हम प्राचीन हैं तो शेष विश्व के लिए बड़े भाई की तरह हैं। आध्यात्मिकता की समृद्ध विरासत और महान संतों के मार्गदर्शन में हम विश्व नेता का दर्जा हासिल करेंगे।


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, 'भारत को एक बड़ा और महान देश बनना ही है। बहरहाल, बड़े बनने की इस प्रक्रिया में कोई हिटलर पैदा नहीं होगा।' भारत विश्व के कुछ प्राचीन देशों में शामिल है और जब हम प्राचीन हैं तो शेष विश्व के लिए बड़े भाई की तरह हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, 'बुद्ध पैदा होंगे, शंकराचार्य पैदा होंगे और संत पैदा होंगे। हमारे पास सभी संसाधन हैं। हमें महानता हासिल करने के लिए जरूरत है तो केवल समर्पित लोगों और समाज की।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it