Top
Home > Archived > जिन्होंने लज्जा को छोड़ दिया है, ऐसे लोगों के हाथ में बिहार नहीं जाना चाहिए : पीएम मोदी

जिन्होंने लज्जा को छोड़ दिया है, ऐसे लोगों के हाथ में बिहार नहीं जाना चाहिए : पीएम मोदी

 Special News Coverage |  12 Oct 2015 11:21 AM GMT

pm modi


बिहार चुनाव : बिहार में एक तरफ सोमवार को 10 जिलों के 49 सीटों पर मतदान चल रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के जहानाबाद और कैमूर में रैली की। कैमूर के भभुआ में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक-दो काम हों तो कोई बात नहीं। लेकिन जनता से धोखा करते हो तो जनता माफ नहीं करेगी। 25 साल तक बड़े भाई और छोटे भाई ने सरकार चलाई, लेकिन बिहार में बिजली पैदा करने की दिशा में कोई काम नहीं किया गया। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जिन्होंने लज्जा को छोड़ दिया है, ऐसे लोगों के हाथ में बिहार नहीं जाना चाहिए


उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत करने वाले सुन लें, मोदी को रोक सकते हैं, जनता को नहीं। मैं मन की बात करता था तो रोज डेलिगेशन भेजते कि मोदी की मन की बात रोक दें। उन्हें डर था कि मोदी की मन की बात बिहार की जनता के दिल को छू रही है।

उन्होंने तूफान खड़ा किया कि 12 तारीख को यहां मतदान हो रहा, मोदी के आने से प्रभाव पड़ेगा। इतना डर? आप मोदी को नहीं पहचानते हैं। आप मेरी रैलियों पर रोक लगाएंगे तो मैं मजदूर आदमी हूं पैदल चल पड़ूंगा। आप कुछ नहीं कर पाओगे। बता दें कि सिक्युरिटी का हवाला देते हुए कैमूर के डीएम ने दो दिन पहले रैली को परमिशन नहीं दी थी। हालांकि इलेक्शन कमीशन के पास मामला पहुंचने के बाद परमिशन मिल पाई थी।

modi rally bihar

इससे पहले जहानाबाद में उन्होंने नीतीश सरकार में मंत्री के घूस लेते स्टिंग में फंसने पर तंज कसा। पीएम ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण की विरासत का दावा करने वाले लोगों ने उनके जन्मदिन पर ही चार लाख रुपए की घूस ली। जेपी का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता। उनकी जयंती के दिन ही एक मंत्री चार लाख रुपए की घूस लेते पकड़े गए। जब तक भाजपा सरकार में थी तब तक कोई स्टिंग ऑपरेशन नहीं हुआ। जब से इस महाशय ने नया जोड़ीदार खोज लिया है। तब से सारी पार्टी बिगड़ने लगी। इन पर तो कोर्ट ने ठप्पा भी लगा दिया है। अगर यही चलता रहा तो बिहार में कुछ नहीं बचेगा। अगर जेपी की जयंती मनानी है तो ऐसे लोगों को चुन-चुन कर साफ कर दो।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">



1975 में लोकतंत्र की हत्या की गई। जयप्रकाश बाबू को जेल में डाल दिया गया। वह देश में भ्रष्ट्राचार को मिटाने आए थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि जयप्रकाश नारायण ने भ्रष्‍टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया था और इस वजह से उन्‍हें जेल जाना पड़ा। पूरे देश में जयप्रकाश की जयंती भ्रष्ट्राचार के खिलाफ जंग के लिए मनाई जाती है। उन्‍होंने कहा कि अब जयप्रकाश नारायण के समर्थक मुख्‍यमंत्री नितीश कुमार और राष्‍ट्रीय जनता दल अध्‍यक्ष लालू प्रसाद उनके विचारों को भूल गये हैं।

आपको बता दें नीतीश सरकार में मंत्री अवधेश कुशवाहा का रविवार से एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री बिहार में सरकार बनने पर कारोबारी को मदद करने का भरोसा दे रहे हैं। अपने एक अन्य मंत्री साथी को भी कारोबारी को मदद करने को कह रहे हैं। वीडियो में आरजेडी के कैंडिडेट को भी पैसे लेते हुए देखा जा सकते हैं। इस घटना के बाद जेडीयू ने कुशवाहा का नॉमिनेशन कैंसल कर दिया है। उन्होंने पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है।

modi rally

नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि पिछले 20 वर्षों के दौरान केन्‍द्र और बिहार में विभिन्‍न सरकारें राज्‍य और केन्‍द्र सरकार के बीच टकराव के लिए जिम्‍मेदार थी। उन्‍होंने कहा कि इस वजह से बिहार पिछड़ गया है। शिक्षा के क्षेत्र में भारत सरकार ने जो पैसा दिया है उसमें से 1 हजार करोड़ रुपए का हिसाब अभी तक दिल्ली सरकार को नहीं पहुंचा है।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो पैसे मिले हैं उसमें से 500 करोड़ रुपए का हिसाब दिल्ली सरकार को नहीं दिया है। पिछड़े वर्ग की लड़कियों के कल्याण के लिए मिले पैसे में से 300 करोड़ रुपए का हिसाब भी दिल्ली को नहीं दिया है। उन्होंने आगे कहा कि कुछ अन्य योजनाओं के लिए 9100 करोड़ रुपए दिए गए थे।

बिहार सरकार के पास पैसे लेने का समय नहीं है 5000 करोड़ अभी तक बैंक में ही पड़े हैं। इस सरकार के पास कोई योजना नहीं है। यह सरकार 1.65 करोड़ रुपए के पैकेज का भी कुछ नहीं करेगी। इसलिए यहां एनडीए को मौका दीजिए, जिससे दिल्ली सरकार मिलकर काम कर सके और पांच साल बाद मैं हिसाब दूं।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप
के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it