Home > Archived > लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का दिल का दौरा पड़ने से मौत

लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का दिल का दौरा पड़ने से मौत

 Special News Coverage |  6 April 2016 12:55 PM GMT

लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का दिल का दौरा पड़ने से मौत

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी की पत्नी कमला आडवानी का दिल का दौरा पड़ने से बुधवार शाम को मौत हो गयी। उनको दौरा पड़ने के एम्स ले जाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

आडवाणी परिवार के करीबी सूत्रों के अनुसार पिछले कुछ समय से कमला आडवानी की तबीयत खराब चल रही थी। उन्होंने बेचैनी और सांस में परेशानी की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया। डाक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन कोशिश व्यर्थ गई।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमला आडवाणी के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'कमला आडवाणी जी के निधन पर गहरा दुख है। वह एलके आडवाणी जी के लिए शक्ति का स्तंभ थीं और उन्होंने हमेशा ही कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और उत्साह बढ़ाया।' सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी लालकृष्ण आडवानी के घर जा सकते है।




कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, शाहनवाज हुसैन, AAP नेता कुमार विश्वास, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने श्रीमती कमला आडवाणी की मृत्यु पर शोक जताया।

आपको बता दे की लाल कृष्ण आडवाणी और कमला आडवाणी का विवाह सन 1965 में हुआ था। उनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम प्रतिभा और जयंत है। इस साल 22 फरवरी 2015 को उनकी शादी के 50 साल पूरे हुए, लालकृष्ण और कमला आडवाणी ने सादगी के साथ अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी। इस गोल्डन जुबली फंक्शन पर लालकृष्ण आडवाणी दोबारा नए नवेले दूल्हे की तरह सजे थे। इस दिन को यादगार बनाने के लिए उनके घर पर एक खास प्रोग्राम रखा गया था। प्रोग्राम में आडवाणी ने पत्नी कमला को फिर से वरमाला पहना कर पुरानी यादों को ताजा किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top