Home > Archived > CIC का निर्देश, पीएम मोदी की डिग्री के बारे में बताएं दिल्ली और गुजरात यूनिवर्सिटी

CIC का निर्देश, पीएम मोदी की डिग्री के बारे में बताएं दिल्ली और गुजरात यूनिवर्सिटी

 Special News Coverage |  29 April 2016 2:14 PM GMT

पीएम मोदी
पीएम मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता से जुड़े दस्तावेजों को सार्वजनिक करने को लेकर उठ रही मांगों के बीच सीआईसी (केंद्रीय सूचना आयोग) ने दिल्ली और गुजरात यूनिवर्सिटी को पीएम मोदी की शैक्षिक योग्यताओं के बारे में सभी आरटीआई आवेदनों का जवाब देने का निर्देश दिया है।

सीआईसी ने PMO (प्रधानमंत्री कार्यालय) को पीएम की डिग्री का ब्योरा दिल्ली यूनिवर्सिटी को उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है ताकि संबंधित जानकारी सूचना के अधिकार के तहत दी जा सके।





चुनाव आयोग में दायर हलफनामे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को गुजरात विश्वविद्यालय से स्नातक और दिल्ली विश्वविद्यालय से परास्नातक बताया है।

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में CIC को चिट्ठी लिखकर पीएम की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाए थे। चिट्ठी में केजरीवाल ने लिखा, मुझे पता चला है कि आपने पीएम नरेंद्र मोदी जी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है। आरोप लग रहे हैं कि नरेंद्र मोदी जी के पास कोई डिग्री नहीं है। ऐसे में पूरे देश की जनता सच्चाई जानना चाहती है। फिर भी आपने उनकी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने से मना कर दिया। आपने ऐसे क्यों किया?

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top