Top
Home > Archived > दादरी हत्याकांड : महेश शर्मा, संगीत सोम और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज

दादरी हत्याकांड : महेश शर्मा, संगीत सोम और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज

 Special News Coverage |  6 Oct 2015 4:46 PM GMT

Dadri lynching MAhesh Sharma Sangeet Som nasimuddin siddiqui

दादरी (नोएडा) : दादरी हत्याकांड पर लगातार हो रही सियासत के बीच अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिसहड़ा गांव में निषेधाज्ञा का कथित तौर पर उल्लंघन करने को लेकर क़ानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दादरी के बिसाहड़ा गांव में जाकर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में पुलिस ने स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, भाजपा के विवादास्पद विधायक संगीत सोम और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

केद्रीय मंत्री महेश शर्मा और विधायक संगीत सोम पर धारा 144 तोड़ने की शिकायत जारचा थाने में दर्ज की गई है। डीएम के जांच करने के बाद आदेश देने पर शिकायत दर्ज हुई है। बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ भी धारा 144 के उल्लंघन की शिकायत दर्ज की गई है। सिद्दीकी अपने काफिले के साथ बिसाहड़ा गांव पीड़ित परिवार से मिलने गए थे।


वहीं राहुल गांधी और असदुद्दीन औवेसी के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी गांव का दौरा किया था, लेकिन किसी सभा को संबोधित नहीं किया था। ऐसे में उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की अनुशंसा नहीं की गई है।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजय कुमार यादव ने कहा कि तीनों नेताओं के खिलाफ रिपोर्ट दायर की गई है जिन्होंने इस क्षेत्र में निषेधाज्ञा के बावजूद ग्रामीणों को संबोधित किया। नेताओं को जनता को संबोधित करने नहीं, सिर्फ पीड़ित परिवार से मुलाकात की अनुमति दी गई थी। यादव ने कहा कि आरपीआई नेता रामदास अठावले को स्थिति को देखते हुए आज गांव में जाने की इजाजत नहीं दी गई।

सोम ने बीते रविवार को कहा था कि ‘अगर निर्दोष लोगों को फंसाया गया तो वे मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं।’ केंद्रीय मंत्री शर्मा गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा सदस्य हैं। उन्होंने पीड़ित परिवार के घर का दौरा किया था तथा इस घटना को लेकर राजनीतिक विरोधियों पर हमले करते रहे हैं।

जिला अधिकारी एनपी सिंह ने कल कहा था कि वह इसको लेकर कानूनी राय ले रहे हैं कि सोम के बयान को लेकर क्या कार्रवाई की जा सकती है।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">
Facebook
पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it