Home > Archived > दिल्ली में दो जगह सिलेंडर फटने से 6 लोंगों की मौत, 25 जख्मी

दिल्ली में दो जगह सिलेंडर फटने से 6 लोंगों की मौत, 25 जख्मी

 Special News Coverage |  19 April 2016 1:31 AM GMT

delhi-cylinder-blast-650_650x400_61461001403-580x388
नई दिल्ली
बीती रात में दिल्ली के दो अलग-अलग इलाकों में दो दर्दनाक घटनाएं हुई हैं। दोनों ही घटनाएं एलपीजी गैस सिलेंडर फटने के कारण हुई हैं। इनमें छह लोगों की मौत हुई है जबकि तीन दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस और दमकल विभाग दोनों ही इन मामलों में जांच कर रहा है।

दिल्ली में पहला बड़ा हादसा गांधीनगर के कैलाशनगर इलाके में शाम करीब 7 बजे हुआ। यहां तीन मंजिला घर में जोर के धमाके की आवाज सुनी गई फिर आग की लपटों में घिर गई पूरी बिल्डिंग। लोग बता रहे हैं कि सिलेंडर ब्लास्ट के दौरान सामने वाली बिल्डिंग में लगे एसी में भी धमाका हो गया और बिल्डिंग का अगला हिस्सा नीचे गिरने से कई लोग जख्मी हो गए।


दिल्ली में दूसरा बड़ा हादसा सनलाइट कॉलोनी के भगवान नगर में रात करीब साढ़े 8 बजे हुआ। यहां तीन मंजिला इमारत में पहले आग लगी फिर आग के दौरान सिलेंडर फटने से तीसरी मंजिल पर रह रहे परिवार की एक महिला और दो बच्चियों की मौत हो गई। सामने वाली बिल्डिंग के एक परिवार को मिलाकर करीब 25 लोग इस हादसे में जख्मी हुए हैं।

दोनों स्थानों के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाके के बाद जब लोग उधर दौड़े तो देखा कि इमारतों में आग लगी है। इसके बाद अफरा-तफरी की स्थिति हो गई। दमकल विभाग को सूचना दी गई और तब मौके पर राहत दल पहुंचा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top