Home > Archived > अच्छी खबर : वित्तमंत्री अरुण जेटली ने संसद में कहा, अब ईपीएफ पर नहीं लगेगा टैक्स

अच्छी खबर : वित्तमंत्री अरुण जेटली ने संसद में कहा, अब ईपीएफ पर नहीं लगेगा टैक्स

 Special News Coverage |  8 March 2016 8:01 AM GMT

अरुण जेटली
वित्तमंत्री अरुण जेटली

नई दिल्ली : एक अच्छी खबर आ रही है। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज संसद में एलान कर दिया कि अब ईपीएफ पर टैक्स नहीं लगेगा। कर्मचारी भविष्य निधि यानी ईपीएफ पर चौतरफा दबाव के बाद केंद्र सरकार ने प्रस्तावित ईपीएफ टैक्स को वापस ले लिया है। संसद में आज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार ईपीएफ के 60 प्रतिशत हिस्से पर लगाए जाने वाले टैक्स के प्रावधान को फिलहाल वापस ले रही है। बता दें कि बजट में बजट में EPF पर टैक्स का ऐलान हुआ था।


इसके साथ ही वित्त मंत्री ने लोगों को पेंशन फंड में निवेश करने के लिए कहा। इसके अलावा एनपीएस (नेशनल पेंशन स्कीम) पर अभी भी 40% रकम निकालने पर टैक्स नहीं लगेगा। वैसे वित्त मंत्री ने कहा है कि इस पर विस्तृत समीक्षा की बात कही है लेकिन फिलहाल ईपीएफ पर टैक्स का खतरा टल गया है।

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से इस मामले पर दोबारा विचार करने को कहा था। इस बदलाव से देश के करीब छह करोड़ वेतनभोगी प्रभावित होते। ऐसे में कयास लगाए ही जा रहे थे कि जेटली आज संसद में यह प्रस्ताव वापस लेने की घोषणा कर सकते हैं। सोमवार को कांग्रेस ने सरकार के फ़ैसले के विरोध में जंतर मंतर पर प्रदर्शन भी किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top