Home > Archived > केरल : मंदिर में लगी आग से मरने वालों की संख्या हुई 102 - PM मोदी केरल रवाना

केरल : मंदिर में लगी आग से मरने वालों की संख्या हुई 102 - PM मोदी केरल रवाना

 Special News Coverage |  10 April 2016 6:21 AM GMT

puttingal temple Fire

कोल्लम : केरल के कोल्लम जिले में पुतिंगल देवी मंदिर में आतिशबाजी के दौरान आग लगने से 102 लोगों की मौत हो गई। जबकि 200 से ज़्यादा घायल हुए हैं। कोल्लम के पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों काे यह जानकारी दी है। वहीं, पीएम मोदी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से केरल के लिए रवाना हो चुके हैं। पीएम मोदी के साथ बर्न स्पेशलिस्ट्स की टीम भी जा रही है।




प्रधानमंत्री कार्यालय ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। मोदी ने अफसरों को सख्त हिदायद दी है कि उनके केरल पहुंचने पर किसी तरह का प्रोटोकॉल फॉलो नहीं किया जाए।
नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया। कोल्लम के मंदिर में आग लगने से हुआ हादसा बेहद दुःखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

Fire

मोदी ने केरल के सीएम ओमन चांडी से चर्चा की है। मोदी ने उन्हें पूरी मदद का भरोसा दिलाया है। मोदी ने चांडी से कहा है कि अगर जरूरत हुई तो घायलों को दिल्ली भी शिफ्ट किया जाएगा। मोदी ने कहा कि घायलों के लिए मैं दुआ कर रहा हूं। यह घटना दिल दहलाने वाली है।

dead-in-kollam-putti


होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर दुख जताया। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी से बात की और इस त्रासदी से पैदा हालात से निबटने के लिए सभी केन्द्रीय सहायता का आश्वासन दिया। हालात से निबटने में स्थानीय प्रशासन की सहायता के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल केरल भेजा जा रहा है। सिंह ने कहा, ‘कोल्लम हादसे में मरने वालों के परिवार को मेरी हार्दिक संवेदना। घायलों के प्रति मेरी प्रार्थना।’

kerala1_1460265323


हादसे के बाद बचाव और राहत अभियान के लिए राज्य पुलिस, राज्य आपदा मोचन दल और अग्निशामक दल घटनास्थल पर हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top