Top
Home > Archived > फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद पहुंचे भारत, PM मोदी ने जताई खुशी

फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद पहुंचे भारत, PM मोदी ने जताई खुशी

 Special News Coverage |  24 Jan 2016 9:00 AM GMT

François Hollande

चंडीगढ़/नई दिल्ली : फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भारत पहुंच गए हैं। उनका विमान चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंचा। ओलांद गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने वाले ओलांद फ्रांस के पांचवें नेता होंगे। परेड में पहली बार ऐसा होगा, जब फ्रांस के सैनिक भारतीय सैनिकों के साथ राजपथ पर मार्च करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट करके ओलांद का स्वागत किया और उनके दौरे के बारे में जानकारी दी। पीएम ने ट्वीट में कहा, "ओलांद का स्वागत है। गणतंत्र दिवस पर उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में पाकर हम काफी सम्मानित और खुश हैं।"





दोनों नेता शहर के कई प्रमुख पर्यटन स्थलों रॉक गार्डन, कैपिटल कॉम्पलेक्स और सरकारी संग्रहालय एवं आर्ट गैलेरी का दौरा करेंगे। वे तीनों स्थानों पर 15-15 मिनट रुकेंगे। शाम के समय दोनों अलग-अलग दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति ओलांद के दौरे के मद्देनजर चंडीगढ़ में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it