Home > Archived > देश के 55 एयरबेस हाई अलर्ट पर, संदिग्धों को देखते ही गोली मारने के आदेश

देश के 55 एयरबेस हाई अलर्ट पर, संदिग्धों को देखते ही गोली मारने के आदेश

 Special News Coverage |  4 Feb 2016 4:38 AM GMT

manohar parrikar

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पठानकोट एयरबेस पर बीते दिनों आतंकी हमले से सबक लेते हुए पश्चि‍मी कमांड के सभी एयरबेस पर हाई अलर्ट जारी किया है। यही नहीं मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि किसी भी एयरबेस पर बिना अधि‍कार किसी के भी प्रवेश पर सख्त पाबंदी लगा दी गई है, साथ ही ऐसे किसी भी व्यक्ति‍ को देखते ही गोली मार देने के आदेश जारी किए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय वायुसेना पश्चि‍मी कमांड के 54-55 एयरबेस पर सुरक्षा चाक-चौबंद करने वाली है। इन एयरबेस पर रणनीतिक संपत्ति‍ रखी हुई हैं। सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही इस ओर सेना और पारा मिलिट्री फोर्स के साथ नियमित अभ्यास के साथ ही क्वि‍क रिएक्शन टीम बनाने की कवायद भी शुरू हो गई है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पठानकोट एयरबेस पर बीते दिनों आतंकी हमले से सबक लेते हुए 55 एयरबेस हाई अलर्ट, संदिग्धों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि 2 जनवरी को तड़के 3:30 बजे पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकियों ने पठानकोट में आतंकी हमला किया था, जिसमें सुरक्षाबलों के सात जवान शहीद हो गए थे, जबकि लंबे चले ऑपरेशन के बाद सभी छह आतंकियों को मार गिराया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top