Home > Archived > Asia Cup T-20 : टीम इंडिया ने पाक को धोया, 5 विकेट से जीता मैच

Asia Cup T-20 : टीम इंडिया ने पाक को धोया, 5 विकेट से जीता मैच

 Special News Coverage |  27 Feb 2016 4:31 PM GMT

टीम इंडिया ने पाक को धोया


मीरपुर : टीम इंडिया ने 5 विकेट से पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया ने 15.3 ओवरों में पाकिस्तान की तरफ से दिए गए 84 रनों के लक्ष्य को पूरा कर बड़ी जीत हासिल की है। टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपने दोनों मैच जीतकर प्वाइंट टेबल पर टॉप पर बनी हुई है।


एशिया कप में पाकिस्तान के 83 रन के जवाब में टीम इंडिया शुरूआती दवाब में आने के कोहली की बदौलत उबरने की कोशिश की। भारत के शुरूआती तीन विकेट जल्दी गिर गए थे। टीम इंडिया को चौथा झटका विराट कोहली के रूप में लगा, जो अपना अर्द्धशतक लगाने से चूक गए । जो 49 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए । टीम इंडिया हार्दिक पण्डया के रूप में पांचवा झटका लगा है । 15 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं। धोनी और युवराज सिंह क्रीज पर हैं।



एशिया कप में पाकिस्तान के 83 रन के जवाब में टीम इंडिया शुरूआती दवाब में आने के बाअद उबरने की कोशिश कर रही है। भारत के शुरूआती तींन विकेट गिर चुके हैं। भारत को तीसरा झटका सुरेश रैना के रूप में लगा, जो 1 रन के निजी स्कोर पर आमिर के शिकार बने। 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और युवराज सिंह क्रीज पर हैं।

India vs SA T20 match

एशिया कप में पाकिस्तान के 83 रन के जवाब में टीम इंडिया शुरूआती दवाब में आ गई है। भारत के शुरूआती तींन विकेट गिर चुके हैं। भारत को तीसरा झटका सुरेश रैना के रूप में लगा, जो 1 रन के निजी स्कोर पर आमिर के शिकार बने। 8 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और युवराज सिंह क्रीज पर हैं।

टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 2 रन ही बना लिए हैं। पाकिस्तान ने टीम इंडिया के सामने 84 रनों का लक्ष्य रखा है। ओपनर रोहित शर्मा और रहाणे को आमिर ने LBW आउट किया। विराट कोहली और सुरेश रैना क्रीज पर हैं।

Asia Cup India vs Pak


एशिया कप में टीम इंडिया ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की हालत पतली कर दी है। इंडिया की घातक बॉलिंग की बदौलत पाकिस्तान 17.3 ओवर में सिर्फ 83 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने 3.3 ओवर में सिर्फ 8 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिए। जडेज ने दो, जबकि नेहरा, बुमराह और युवराज सिंह ने एक-एक विकेट झटके।

indvspak

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए हैं। वहाब रियाज और सरफराज क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की हालत पतली कर दी है। जहां, धोनी ने शाहिद अफरीदी को 2 रनों पर ही पवेलियन वापस लौटा दिया। वहीं युवराज ने उमर मलिक को 3 रनों के साथ आउट किया।

टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या ने चौथी सफलता दिलाई है। हार्दिक पांड्या ने शोएब मलिक को आउट किया है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 7 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं।

विराट कोहली ने टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई, विराट के सटीक थ्रो पर खुर्रम (10) रन आउट हो गए। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 32 रन बना लिए हैं। शोएब मलिक और उमर अकमल क्रीज पर हैं।

टीम इंडिया को दूसरी सफलता बुमराह ने दिलाई, शारजील खान (7) को स्लीप में रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं। शोएब मलिक और खुर्रम क्रीज पर हैं।

indvspak1

आशीष नेहरा के पहले ओवर में ही टीम इंडिया को पहली सफलता मिली है। हफीज़ 4 रन बनाकर आउट हो गए। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए एक ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 5 रन बना लिए हैं। शरजील खान और खुर्रम क्रीज पर हैं। जसप्रीत बमराह का दूसरा ओवर मेडिन गया है। दो ओवर के बाद पाक का स्कोर है - 5-1

एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है। मैच से पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिट हैं। उन्होंने फुटबॉल खेलकर प्रैक्टिस की।

आज होने वाला है दुनिया की दोनों ऐसी क्रिकेट टीमों का मुकाबला जिसका मैच देखने के लिया सभी बेक़रार रहते हैं। जी हां, 21 मार्च 2014 के लगभग 2 साल बाद एक बार फिर आप सभी को देखने मिलेगा भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच।

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार शाम 7 बजे से ढाका में मैच खेला जाएगा। टी20 फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच आखिरी बार मुकाबला इसी मैदान पर वर्ल्ड कप 2014 में 21 मार्च को हुआ था। उस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था।


टीमें :

टीम इंडिया : एमएस धोनी, रविचरन अश्विन, जसप्रीत बमराह, शिखर धवन, हरभजन सिंह, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, पवन नेगी, आशीष नेहरा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, युवराज सिंह

पाकिस्तानी टीम : शाहिद अफरीदी, अनवर अली, इफ्तिकार अहमद, इमाद वसीम, खुर्रम मंज़ूर, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद सामी, सरफराज़ अहमद, शरज़ील खान, शोएब मलिक, उमर अकमल, वहाब रियाज़

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top