Archived

भारतीय राजस्व सहित कई सरकारी वेबसाइट की पाकिस्तान ने हैक

Special News Coverage
8 Feb 2016 2:01 AM GMT
indian_revenue_servi_
पाकिस्तान के संदिग्‍ध हैकरों ने भारतीय राजस्व सेवा (IRS) की वेबसाइट को हैक कर उस पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' और 'हम पाकिस्तान की साइबर अटैक टीम हैं' जैसे शब्द लिख दिए है।

अधिकारियों ने बताया कि आधिकारिक साइट http://www.irsofficersonline. gov.in को शनिवार को हैकरों ने हैक किया गया था और तभी से ये वेबसाइट नहीं चल रही है। उन्होंने बताया कि लिंक पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' और 'हम पाक साइबर अटैकर की टीम हैं' जैसे संदेश लिखे हुए थे। फिलहाल वेबसाइट को ठीक करने का काम चल रहा है।
We’ll be back soon!
Sorry for the inconvenience but we’re performing some maintenance at the moment.



इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट के तहत आने वाली IRS कि इस वेबसाइट का इस्‍तेमाल सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्‍ट टैक्‍सिज और आईटी डिपार्टमेंट के फील्‍ड ऑफिसिज के बीच आधिकारिक बातचीत के लिए किया जाता है। वेबसाइट हैक होने के बाद टेक्निकल टीम ने कंप्‍यूटर इमर्जेंसी रिस्‍पॉन्‍स टीम ऑफ इंडिया को इस बारे में एक रिपोर्ट भेजी है। बता दें कि यह एजेंसी हैकिंग से जुड़ी घटनाओं को देखने वाली नोडल एजेंसी है।

जानकारियां सुरक्षित है
एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि ऑनलाइन पोर्टल की सिक्‍यॉरिटी का ऑडिट किया गया है और हैकिंग के दौरान किसी तरह की संवेदनशील जानकारी नहीं चुराई गई है। जिस URL से इस साइट को लॉगइन किया गया था, उसपर IRS वेबसाइट की कोई भी जानकारी डाउनलोड नहीं की गई थी।
Next Story