Top
Home > Archived > महाराष्ट्र CM पर मुख्यमंत्री राहत कोष के गलत इस्तेमाल का आरोप, फडणवीस ने दी सफाई

महाराष्ट्र CM पर मुख्यमंत्री राहत कोष के गलत इस्तेमाल का आरोप, फडणवीस ने दी सफाई

 Special News Coverage |  24 Oct 2015 8:05 AM GMT

CM Devendra Fadnavis

मुंबई : महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष से एक डांस ग्रुप की थाईलैंड यात्रा के लिए आठ लाख रुपये मंजूर किये जाने पर विवाद पैदा हो गया है। विपक्ष ने सवाल उठाया है कि एक ऐसे समय में, जबकि राज्य भीषण सूखे की मार झेल रहा है, तब भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की ‘प्राथमिकताएं' क्या हैं?

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली द्वारा आरटीआई के तहत पूछे गये सवाल के जवाब में यह बात सामने आयी कि सरकारी कर्मचारियों के एक डांस समूह को दिसंबर में बैंकॉक में होने वाली एक प्रतियोगिता में भाग लेना है, जिसके लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आठ लाख रुपये की मंजूरी दी है। उनके द्वारा मंजूर की गयी इस राशि को नृत्य प्रतियोगिता के लिए सचिवालय जिमखाना को हस्तांतरित कर दिया गया।


बता दें कि मुख्यमंत्री फडणवीस ख़ुद सचिवालय जिमखाना के अध्यक्ष हैं। ऐसे में सरकार के इस रवैये पर विपक्ष सवाल उठा रहा है। हालांकि अधिकारियों की दलील है कि मुख्यमंत्री अपने विवेक से फ़ंड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने दी सफाई
वहीं, आरोपों से घिरे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सफाई दी है। मुख्‍यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान इस पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि राहत कोष केवल सिर्फ सूखा राहत के लिए नहीं है बल्कि इसका उपयोग सांस्‍कृतिक गतिविधियों को प्रमोट करने में भी किया जा सकता है।

उन्‍होंने आगे कहा कि फंड का कोई दुरुपयोग नहीं हुआ है क्‍योंकि यह 8 अन्‍य चीजों के लिए भी उपयोग किया जा सकता है।

वहीं मुख्‍यमंत्री ऑफिस से भी सफाई आई है कि जो मदद की गई है वो सूखा राहत कोष से नहीं बल्कि मुख्‍यमंत्री राहत कोष से की गई है।

कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा :
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मुख्यमंत्री राहत कोष से डांस ट्रूप को दिए गए पैसे को गबन बताया है। मनीष तिवारी ने फड़नवीस से इस मामले पर इस्तीफा मांगा हैं।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it