Top
Home > Archived > मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फहराएंगे तिरंगा

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फहराएंगे तिरंगा

 Special News Coverage |  18 Feb 2016 12:56 PM GMT

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फहराएंगे तिरंगा

नई दिल्‍ली: जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाए जाने की घटना के बाद केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। वाईस चांसलर की बैठक में तिरंगे को लेकर बड़ा फैसला लिया गया। अब देश के सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में रोज 207 फीट का तिरंगा फहराना अनिवार्य होगा।

खबरों के अनुसार मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में अब से हर रोज तिरंगा फहराया जाएगा। खबरों के अनुसार यह फैसला वाइस चांसलर बैठक में लिया गया है। वाईस चांसलर की बैठक में यह पास प्रस्ताव पास किया गया। छात्रों में देश-भक्ती जगाने के लिए यह फैसला लिया गया। इस बैठक में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्‍मृति ईरानी भी मौजूद थी।

बताया जा रहा है‍ कि सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में 207 फुट का तिरंगा हर रोज फहराया जाएगा ताकि छात्रों में देशभक्ति की भावना बढ़े। खबरों के अनुसार इस आदेश के बाद सबसे पहला झंडा जेएनयू में ही फहराया जाएगा।

आपको बता दें कि जेएनयू में 9 फरवरी को देशविरोधी नारे लगाए गए थे। इसी को लेकर आज सभी विश्वविद्यालयों के वीसी की बैठक हुई थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it