Home > Archived > LIVE : उत्तराखंड के मुद्दे पर संसद में कांग्रेस का जोरदार हंगामा

LIVE : उत्तराखंड के मुद्दे पर संसद में कांग्रेस का जोरदार हंगामा

 Special News Coverage |  25 April 2016 7:14 AM GMT

संसद


नई दिल्ली : सोमवार से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू है। राज्यसभा में नए सांसदों के शपथ के बाद हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस ने कहा कि सरकार ने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए नियमों को ताक पर रख दिया।

वहीं लोकसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल समेत 20 कांग्रेस सांसदों ने वेल में आकर उत्तराखंड मसले पर सरकार का विरोध किया। कांग्रेस सदस्यों ने राज्यसभा में नारेबाजी कर उत्तराखंड में लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। अपोजिशन ने राज्यसभा में 'मोदी की तानाशाही नहीं चलेगी' के नारे लगाए।


कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि बीजेपी सरकार अगर इसी तरह राज्यों की सरकारों को अस्थिर करती रही तो देश में लोकतंत्र नहीं बचेगा। मल्लिकार्जुन खडगे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर राज्यों की सरकारों को अस्थिर करने का आरोप लगाया।

वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड संकट से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है। यह कांग्रेस का आंतरिक संकट है।

बीजेपी सांसद मुख्तार अब्बास नकवी सत्ता पक्ष की तरफ से विपक्ष के हमले का जवाब देते नजर आए। मुख्तार अब्बास नकवी बोले- चर्चा करना चाहते हैं। लेकिन मामला कोर्ट में पेंडिंग है। इसलिए चर्चा नहीं कराई जा सकती है।

इससे पहले, सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई कि बजट सत्र के दूसरे हिस्से को सफल बनाने के लिए सभी दलों का सहयोग मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि बजट सत्र का पहला हिस्सा काफी प्रोडक्टिव रहा था। उम्मीद है कि दूसरा हिस्सा भी वैसा ही रहेगा। इस सत्र में अच्छे फैसले लेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top