Home > Archived > सिविल सर्वेंट्स से बोले पीएम, आप महज नौकरी नहीं सेवा कर रहे हैं

सिविल सर्वेंट्स से बोले पीएम, आप महज नौकरी नहीं सेवा कर रहे हैं

 Special News Coverage |  21 April 2016 7:49 AM GMT

narendra modi सिविल सर्वेंट्स से बोले पीएम, आप महज नौकरी नहीं सेवा कर रहे हैं
नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में सिविल सर्विसेज डे अवॉर्ड सेरेमनी को संबोधित करते हुए कहा की देश के सिविल सर्वेंट्स को कहा कि आप महज नौकरी नहीं बल्कि सेवा कर रहे हैं।


इससे पहले पीएम बोले कि जब विद्यार्थी परीक्षा देकर घर लौटता है, एक तरफ रिजल्ट का इंतजार करता है लेकिन दूसरी तरफ वह सोचता है कि अगले साल शुरू से पढ़ूंगा। लेकिन जिंदगी वे जी सकते हैं जो रुकावट को अवसर समझते हों। पीएम ने कहा की उर्जावान लोग कभी पीछे मुड़कर नहीं देखते है।


पीएम मोदी बोले की जो लोग थकावट नहीं महसूस करते वे आगे बढ़ते हैं। मोदी ने कहा कि हम लोगों के जीवन में जैसे-जैसे दायित्व बढ़ता है वैसे ही हमारे अंदर कुछ नया करने की ऊर्जा भी बढ़नी चाहिए। मोदी ने कहा कि अगर हम कुछ नया करने की कोशिश ही नहीं करेंगे तो देश में बदलाव नहीं लाया जा सकता है। उर्जावान लोग ही देश को तरक्की के पथ पर ले जाते है।


आपको बता दें कि पीएम 10 वें सिविल सर्विसेज डे के दौरान सिविल सर्वेंट्स को पुरस्कार देंगे। इस बार स्वच्छ भारत, स्वच्छ विद्यालय, जन-धन और सॉयल हेल्थ कार्ड जैसी चार नई कैटेगरी के तहत सिविल सर्वेंट्स को अवॉर्ड दिए जाएंगे। इसी दिन पहली बार सरदार पटेल ने पहली बार IAS अफसरों के पहले बैच को संबोधित किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top