Top
Home > Archived > #GandhiJayanti : पीएम मोदी-राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई दिग्गजों ने बापू को दी श्रद्धांजलि

#GandhiJayanti : पीएम मोदी-राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई दिग्गजों ने बापू को दी श्रद्धांजलि

 Special News Coverage |  2 Oct 2015 6:27 AM GMT

pm modi

नई दिल्ली : देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है। आज बापू की 146वीं जयंती है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी समेत कई राजनेताओं ने राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी बारी बारी से राष्ट्रपिता गांधीजी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।


PRESIDENT

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की समाधि पर गईं और उनको भी श्रद्धांजलि दी। बापू के साथ साथ शास्त्री जी का भी आज जन्मदिन है।

गौरतलब है कि दो अक्टूबर को पूरा विश्‍व अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के तौर पर मनाता है। वहीं मोदी सरकार ने दो अक्टूबर को ही स्वच्छ भारत अभियान की देशभर में शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने सचिन तेंडुलकर, सनिया मिर्जा, अनिल अंबानी, प्रियंका चोपड़ा समेत कई दिग्गजों को इस अभियान का एंबेस्डर भी बनाया था।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it