Top
Home > Archived > J&K: PM मोदी से मिलीं महबूबा मुफ़्ती, मुलाकात को बताया पॉजिटिव

J&K: PM मोदी से मिलीं महबूबा मुफ़्ती, मुलाकात को बताया 'पॉजिटिव'

 Special News Coverage |  22 March 2016 7:19 AM GMT

PM मोदी से मिलीं महबूबा मुफ़्ती, मुलाकात को बताया 'पॉजिटिव'

नई दिल्ली : पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक महबूबा जम्मू-कश्मीर हाउस से निकलकर सीधे पीएम से मिलने 7 रेसकोर्स पहुंचीं।

महबूबा ने इस मुलाकात को पॉजिटिव बताया और कहा कि वह संतुष्ट हैं। हालांकि उन्होंने सरकार गठन पर पत्ते नहीं खोले। महबूबा ने कहा कि वह श्रीनगर जाकर अपने विधायकों के बात करेंगी, इसके बाद ही कोई फैसला किया जाएगा।


महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'मैं पीएम मोदी से मिलने के बाद मुतमइन (संतुष्ट) हूं।' सरकार कब बनेगी के सवाल पर मुफ्ती ने कहा, 'मैं अपने विधायकों के पास श्रीनगर वापस जाऊंगी, फिर फैसला लिया जाएगा।' जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम ने उनकी मांगों पर कोई आश्वासन दिया है, तो उन्होंने कहा, 'आप पीएम से जब मुलाकात करते हैं, तो राज्य के लोगों की मुश्किलों को हल करने का रास्ता निश्चित तौर पर आसान हो जाता है।'

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती की पिछले पांच दिन में ये दिल्ली की दूसरी यात्रा है। इससे पहले महबूबा की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ हुई बातचीत सफल नहीं रही थी। महबूबा मुफ़्ती के इस दौरे पर वित्तमंत्री अरुण जेटली के जम्मू-कश्मीर में गठबंधन को लेकर दिए बयान के बाद सबकी नज़र है। वित्तमंत्री ने कहा था कि जहां तक सरकार के एजेंडे की बात है हम उसके साथ प्रतिबद्धता से खड़े हैं।

दिल्ली आने के बाद अपने कुछ निजी काम निपटाने के बाद से महबूबा दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित जम्मू-कश्मीर भवन के अपने कमरे में ही रूकी हैं।

महबूबा ने सोमवार शाम को अपनी पार्टी के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें पूर्व वित्त मंत्री हसीब द्राबु भी मौजूद थे।

इसी बीच पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाक़ात की। राज्यपाल से मुलाक़ात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राज्यपाल को जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग कर देनी चाहिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it