Breaking News
Home > Archived > PM मोदी आज MP में फसल बीमा योजना की औपचारिक शुरुआत करेंगे

PM मोदी आज MP में फसल बीमा योजना की औपचारिक शुरुआत करेंगे

 Special News Coverage |  18 Feb 2016 8:30 AM GMT

PM मोदी आज MP में फसल बीमा योजना की औपचारिक शुरुआत करेंगे

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के शेरपुर में आज दिन के डेढ़ बजे नयी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के परिचालन दिशा निर्देश आधिकारिक तौर पर जारी करेंगे। कार्यक्रम में फसल बीमा योजना लागू करने के लिये किसानों द्वारा प्रधानमंत्री का अभिनंदन भी किया जायेगा।

पीएम मोदी आज किसान महासम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंच गए हैं। वो यहां सीहोर जिले के शेरपुर में आयोजित किसान महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे, शेरपुर में प्रधानमंत्री नई फसल बीमा योजना को चलाने के लिए दिशा निर्देश आधिकारिक तौर पर जारी करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर अब तक करीब डेढ़ लाख किसान पहुंच गए हैं। इस दौरान मंच पर लोकनृत्य हुए और गायिका उषा मंगेशकर ने प्रस्तुति दी। कार्यक्रम स्थल से 2 किमी दूर पार्किंग हुई।


मोदी करीब 32 मिनट तक किसानों को संबोधित करेंगे। इस मौके पर केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी किसानों को संबोधित करेंगे। बीजेपी का दावा है कि इस आयोजन में पांच लाख से ज्यादा किसान हिस्सा लेंगे।

किसान सम्मेलन के लिए आज सीहोर के शेरपुर में करीब 32 एकड़ में इंतजाम किया गया है। पंडाल बनाकर किसानों के बैठने के इंतजाम किए गए हैं। तीन किलोमीटर पहले से पार्किंग की व्यवस्था की गई है और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। आयोजन स्थल पर पार्किंगस्थल से लेकर सम्मेलन स्थल तक मोदी और शिवराज के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं।

पुराने विमानतल पर मोदी का विमान उतरेगा जहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, थावरचंद गेहलोत विशेष विमान से भोपाल पहुंच चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने आज ट्विट कर भी बताया है कि वो आज प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संचालन के लिए दिशा-निर्देश जारी करेंगे और यह फसल बीमा योजना किसानों के लिए एक ऐतिहासिक कदम होगा। इस, अवसर पर प्रधानमंत्री किसानों फसल बीमा क्लेम भी प्रदान करेंगे

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top