Home > Archived > राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, बोले देशप्रेम मेरे खून में है

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, बोले 'देशप्रेम मेरे खून में है'

 Special News Coverage |  18 Feb 2016 8:59 AM GMT

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, बोले 'देशप्रेम मेरे खून में है'

नई दिल्ली: जेएनयू विवाद में मचे घमासान को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रप्रेम उनके खून में है और उनके दिल में है और उनके परिवार ने राष्ट्र के लिए कई बार बलिदान दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि जिसने भी राष्ट्र के खिलाफ नारे लगाए उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन इस तरह पूरी यूनिवर्सिटी को बदनाम करना सही नहीं है।


उन्होंने प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर जेएनयू विवाद और देश के विभिन्न हिस्सों में कथित तौर पर छात्रों को निशाना बनाये जाने का मुद्दा उठाया। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि देशप्रेम मेरे खून में है, आरएसएस अपनी विचारधारा को देश के छात्रों पर थोपने की कोशिश कर रही है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। छात्रों की आवाज दबने नहीं दी जाएगी।

आरएसएस पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस देश के छात्रों तक अपने विचार फैलाना चाहता है जो वो कभी होने नहीं देंगे। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि देश छात्रों के विचारों की वजह से ही संमृद्ध है और उनपर किसी भी तरह के विचारों को थोपने से राष्ट्र को कोई लाभ नहीं होगा।

राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी के साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और कई अन्य पार्टी नेता एवं सांसद भी थे। गौर हो कि इस विवाद पर कल कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी को तत्काल हटाने की मांग की थी।

यहां पटियाला हाउस अदालत में हुए हमलों की निंदा करते हुये कांग्रेस ने कल आरोप लगाया था कि दिल्ली में ‘जंगल राज’ आ गया है। अदालत परिसर में वकीलों ने कल जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार और कुछ पत्रकारों पर हमला किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top