Home > Archived > J&K: राम माधव ने सरकार गठन को लेकर महबूबा मुफ्ती से की मुलाकात

J&K: राम माधव ने सरकार गठन को लेकर महबूबा मुफ्ती से की मुलाकात

 Special News Coverage |  18 Feb 2016 7:18 AM GMT

J&K: राम माधव ने सरकार गठन को लेकर महबूबा मुफ्ती से की मुलाकात

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सरकार गठन को लेकर पिछले एक माह से अधिक समय से जारी गतिरोध की समाप्ति के लिए कल पहली बार एक पहल हुई। भाजपा महासचिव राम माधव ने राज्य के अपने संक्षिप्त दौरे के दौरान यहां पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। बीजेपी महासचिव राम माधव और महबूबा मुफ्ती की बुधवार को हुई मुलाकात को बाद जम्मू कश्मीर से आर्म्ड फोर्स स्पेशल पावर एक्ट (अफ्सपा) हटाने की अटकलें शुरू हो गई थीं, लेकिन केंद्र सरकार की तरफ राज्य से अफ्सपा हटाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।


सूत्रों के अनुसार, पीडीपी के दिवंगत नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व में पिछले साल राज्य में गठबंधन की सरकार बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले भाजपा महासचिव राम माधव ने बैठक के बाद मीडिया से कोई बात नहीं की और वह सीधे दिल्ली वापसी के लिए हवाई अड्डा लौट गए।

J&K: राम माधव ने सरकार गठन को लेकर महबूबा मुफ्ती से की मुलाकात, सूत्रों के अनुसार, चार्टर्ड विमान से यहां पहुंचे माधव सीधे महबूबा के आवास पर गए जहां दोनों ने करीब घंटे भर तक सीधी बातचीत की। बैठक के बाद मीडिया से कोई बात नहीं की और वह सीधे दिल्ली वापसी के लिए हवाई अड्डा लौट गए।

राज्य में सरकार गठन को लेकर वरिष्ठ भाजपा और पीडीपी नेताओं के बीच यह पहली औपचारिक बैठक थी जहां आठ जनवरी से राज्यपाल शासन लगा हुआ है । उस समय मुख्यमंत्री के पद पर आसीन रहे मुफ्ती मोहम्मद सईद का अचानक निधन होने के कारण राज्य में राज्यपाल शासन लगाया गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top