Top
Home > Archived > हरियाणाः खट्टर सरकार के खिलाफ बगावत, 100 बीजेपी नेताओं ने दिया इस्तीफा

हरियाणाः खट्टर सरकार के खिलाफ बगावत, 100 बीजेपी नेताओं ने दिया इस्तीफा

 Special News Coverage |  24 Feb 2016 8:26 AM GMT

c7822b7116d38c96f0f3b593ec8ddaa4

रेवाड़ी
जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान जिला प्रशासन और पुलिस की कार्रवाई से नाराज भाजपा की रेवाड़ी यूनिट के सभी सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। उनका आरोप है कि आंदोलन के दौरान प्रशासन ने उनकी बातों पर ध्‍यान नहीं दिया। जिला प्रशासन और पुलिस अपनी ड्यूटी निभाने में असफल रही। हालांकि भाजपा ने इस्तीफे स्वीकार नहीं किए हैं।

रेवाड़ी भाजपा यूनिट के 100 सदस्यों ने मंगलवार को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को इस्‍तीफे सौंपे थे। इस दौरान पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह और रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास भी वहां मौजूद थे। उन्‍होंने इस्तीफा देने वाले सदस्यों को समझाने का प्रयास किया। भाजपा सदस्यों ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की सरकार होने के बावजूद अधिकारियों ने उनकी नहीं सुनी। हालांकि रेवाड़ी में हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई लेकिन प्रदर्शनकारियों ने कुछ सड़कें जाम कर दी थी।


पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना था कि कुछ मुट्ठीभर प्रदर्शनकारियों ने लोगों को परेशान किया जबकि पुलिस देखती रही। रेवाड़ी विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘हमने उन्हें समझाने का प्रयास किया और उनके इस्तीफे स्वीकार नहीं किए। यह राज्य में फिर से शांति व्यबस्था स्थापित करने का समय है।’ जाट आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों से निपटने को लेकर भाजपा में मतभेद सामने आ चुके हैं। कई नेताओं ने इस मामले में सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है। वहीं वरिष्ठ मंत्री अनिल विज और सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच मृतकों को मुआवजा देने को लेकर भी मतभेद हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it