Top
Home > Archived > हम चाहते हैं पूरी दुनिया भारत माता की जय बोले : RSS प्रमुख मोहन भागवत

हम चाहते हैं पूरी दुनिया 'भारत माता की जय' बोले : RSS प्रमुख मोहन भागवत

 Special News Coverage |  28 March 2016 6:09 AM GMT


आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत


कोलकाता : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर 'भारत माता की जय' की बात कही है। कोलकाता में एक प्रोग्राम में भागवत बोले- "हम चाहते हैं कि पूरी दुनिया भारत को सैल्यूट करे। देश में शोषण का खात्मा हो और आत्मसम्मान की भावना बढ़े।"

आरएसएस प्रमुख ने कहा, 'हम चाहते हैं कि पूरी दुनिया 'भारत माता की जय' बोले। हम भारत को संपन्‍न और स्‍वाभिमानी बनाना चाहते हैं। इसके लिए हमें 'भारत' को अपने जीवन में उतारना होगा।' भागवत रविवार को कोलकाता में फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसाइटी नामक संस्था के को-फाउंडर दिवंगत मदन लाल अग्रवाल के जीवन पर लिखी किताब के विमोचन के मौके पर पहुंचे थे।



भागवत ने अपने संबोधन में पाकिस्‍तान का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा, 'विभाजन के बाद पाकिस्तान, भारत नाम पर कोई दावा नहीं कर सकता, क्योंकि वह भारत जैसी कोई विशेषता को स्वीकार नहीं करता। वेदों में देव भाषा, आदि भाषा का उल्लेख है। यही नहीं, संस्कृत व्याकरण की जहां रचना हुई, वो हिस्सा भी पाकिस्तान में ही है।'

गौरतलब हो कि इस महीने की शुरुआत में भी भागवत ने यूथ को 'भारत माता की जय' सिखाने की बात कही थी, जिसके बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) लीडर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि वह 'भारत माता की जय' का नारा नहीं लगाएंगे, चाहे कोई उनके गले पर छुरी ही क्‍यों न रखे दे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it