Top
Home > Archived > मदरसों में छात्रों को पढ़ाएं देशभक्ति का पाठ : RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार

मदरसों में छात्रों को पढ़ाएं देशभक्ति का पाठ : RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार

 Special News Coverage |  17 Jan 2016 2:04 PM GMT

RSS


नई दिल्ली : हाल ही में मदरसों पर तिरंगा फहराने का सुझाव देने के बाद चर्चा में आए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने एक बार फिर मदरसों को देश प्रेम की नसीहत दी है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि मदरसा छात्रों को उपयुक्त बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। बच्चों को देश से प्रेम के बारे में बताया जाना चाहिए, बहादुर शाह जफर जैसे लोगों की जीवनी से परिचित कराया जाना चाहिए। मैं मुस्लिम मौलानाओं, इमामों और मौलवियों से इस विषय पर आगे आने का आग्रह करता हूं।"


इंद्रेश कुमार ने कहा कि उन्हें प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों को देश से प्रेम करने के बारे में बताना चाहिए ताकि वह जब मदरसा से बाहर आए तो देशभक्ति, राष्ट्रवाद और इस्लाम को समझ सके।

दिल्ली में हाल में एक कार्यक्रम में कुमार ने कहा कि कट्टरपंथी तत्वों को इस विषय पर मानवीय व विकास के दृष्टिकोण से विचार करना चाहिए क्योंकि अब ऐसी शिक्षा की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस विषय को राजनीतिक रंग देने की बजाय सौहार्द और विकास की दृष्टि से विचार किए जाने की जरूरत है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it