Top
Home > Archived > पठानकोट में हमला : अब तक 4 आतंकी ढेर, एयरबेस में छिपे आतंकियों की ड्रोन से तलाश

पठानकोट में हमला : अब तक 4 आतंकी ढेर, एयरबेस में छिपे आतंकियों की ड्रोन से तलाश

 Special News Coverage |  2 Jan 2016 9:38 AM GMT

pathankot attack


पठानकोट (पंजाब) : पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आतंकी हमला हुआ। मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर किए जा चुके हैं। एयरफोर्स का एक कमांडो और डिफेंस सर्विस कोर के दो जवान शहीद हो गए।

बताया जा रहा है कि एयरबेस के अंदर तीन और आतंकी छुपे हो सकते हैं। हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब गुरुवार रात गुरदासपुर के पूर्व एसपी और अब पुलिस के असिस्टेंट कमांडेंट की 4 संदिग्ध आतंकियों ने किडनैपिंग की कोशिश की थी।


सूत्रों के मुताबिक 5वां आतंकी एयरबेस के भीतर ही छिपा है। आशंका जताई जा रही है कि यह फिदायीन हो सकता है। सर्च ऑपरेशन के दौरान वह जवानों को दिखा तो उसने फायरिंग भी की। उस जगह से दो धमाकों की आवाज भी सुनाई दी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि ये धमाके सेना ने किए हैं या आतंकी ने खुद को उड़ा लिया। बताया जा रहा है कि आतंकियों की संख्या 10 से 15 हो सकती है।





वायुसेना ने दो लड़ाकू हेलिकॉप्टरों को अभियान में लगाया है, जो उन इलाकों को निशाना बना रहे हैं जहां गोलीबारी होने का पता चला है। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के सही ठिकाने का पता लगाने के लिए ड्रोन तैनात किए हैं।

आतंकी सेना की वर्दी में आए थे और तड़के करीब 3 बजे एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांदकर अंदर घुसने में कामयाब रहे। ये आतंकी दो टुकड़ियों में एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल हुए। एक टुकड़ी रेजिडेंशियल एरिया की तरफ चली गई तो दूसरी टेक्निकल एरिया की तरफ। सूत्रों के मुताबिक ये सीमापार से आए थे. ये आतंकी आत्मघाती हमले की फिराक में थे। लेकिन जब हमले को अंजाम देने में नाकाम रहे तो आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंके और फिर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इनमें लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शामिल बताए जा रहे हैं।




यह हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अचानक हुई पाकिस्तान यात्रा के एक सप्ताह बाद हुआ है। जिस एयरफोर्स बेस पर हमला किया गया, वह पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा के पास है। एक साल के अंदर पंजाब में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। पिछले साल जुलाई में तीन आतंकियों ने गुरदासपुर के दीनानगर में पुलिस थाने में घुसकर गोलीबारी की थी। लगभग 12 घंटे की गोलीबारी के बाद इन आतंकियों को मार डाला गया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it