Top
Home > Archived > नेशनल हेराल्ड : शनिवार को कोर्ट में पेश होंगी सोनिया गांधी

नेशनल हेराल्ड : शनिवार को कोर्ट में पेश होंगी सोनिया गांधी

 Special News Coverage |  18 Dec 2015 3:39 PM GMT

Rahul gandhi and Sonia gandhi


नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कल (शनिवार) कोर्ट में पेश होंगी। सोनिया ने शुक्रवार को पत्रकारों के सवाल के जवाब में यह बताया। कांग्रेस ने अपनी रणनीति में अदालत के बजाए राजनैतिक तरीकों को अपनाने का फैसला किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को इस मामले में सोनिया ने पार्टी के नेताओं को निर्देश दिया है कि नेता दफ्तर में ही रहेंगे, उन्हें कोई ड्रामा नहीं चाहिए। इस मामले से संबंधित नेता ही कोर्ट जाएंगे। दरअसल जब सोनिया गांधी से यह पूछा गया कि क्या वो शनिवार को सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश होंगी तो उन्होंने कहा कि नचुरली, मैं कल कोर्ट जाऊंगी


19 दिसंबर को सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है। हालांकि बेल बॉन्ड भरने के मामले में सोनिया ने कुछ नहीं कहा। गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी समेत राहुल गांधी, मोतीलाला वोरा, ऑस्कर फर्नांडीस समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होना है।


नियम के अनुसार अदालत में जमानत के वक्त जज आरोपी से पूछते हैं कि आप ने बेल बांड भरा है या नहीं, तो वहां बताना पड़ता है कि हां हमने ऐसा किया है। यह अदालत को भरोसा दिलाने के लिए है कि आरोपी बिना अदालत की अनुमति के देश छोड़ कर बाहर नहीं जाएंगे, अदालत के बुलाने पर पेश होंगे। आपको बता दें, अरविंद केजरीवाल मामले में बेल बॉन्‍ड न भरने की वजह से उन्हें जेल जाना पड़ा था। इसी वजह से अब ये कहा जा रहा है कि शायद सोनिया और राहुल भी यही रास्ता अपनाएं।


पिछली सुनवाई के दौरान कांग्रेस नेताओं के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया था कि सोनिया व राहुल समेत अन्य नेता 19 दिसंबर को कोर्ट में हाजिर हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि पेशी के दौरान कांग्रेस नेता कोर्ट के जोर देने पर बेल बॉन्ड भी भर सकते हैं। इससे पहले कहा जा रहा था कि दोनों नेता बेल बॉन्ड भरने से इनकार कर सकते हैं और गिरफ्तारी दे सकते हैं।


नेशनल हेराल्ड मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केस कर रखा है। उनका आरोप है कि कांग्रेस नेताओं ने लोन देकर नेशनल हेराल्ड की संपत्ति अपने नाम कर ली है। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it