Top
Home > Archived > ऑड-इवन : अब केजरीवाल ने चिठ्ठी लिखकर पीएम मोदी से मांगी मदद

ऑड-इवन : अब केजरीवाल ने चिठ्ठी लिखकर पीएम मोदी से मांगी मदद

 Special News Coverage |  21 Dec 2015 2:29 PM GMT

Kejriwal PM Modi


नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ऑड-इवन फॉर्मूले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है। केजरीवाल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से कहा है कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ऑड-इवेन फार्मूला लाने जा रही है। इसे लागू करने के लिए केन्द्र सरकार की मदद चाहिए। उन्होंने पत्र के जरिए पीएम से मंत्रियों और सांसदों को इसके लिए प्रेरित करने को कहा।

केजरीवाल ने लिखा- 'जैसा कि आपको पता है दिल्ली में वायु प्रदूषण ने एक विकराल समस्या का रूप लिया है। हम सभी इसके लिए उत्तरदायी हैं और हम सब मिलकर ही इसका हल निकाल सकते हैं।


Kejriwal latter to PM

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस केन्द्र सरकार के अधीन आती है। ऐसे में इसे लागू करने के लिए सरकार को दिल्ली पुलिस की मदद चाहिए। दिल्ली में इन दिनों सरकार प्रदूषण के नियंत्रण के लिए गाड़ियों के परिचालन में ऑड और इवेन फार्मूला लाने जा रही है। जिसके तहत सम- विषम नंबर की गाड़िया अलग-अलग दिनों में चलेगी। हालांकि इस फैसले को लेकर लोगों में अब भी दुविधा की स्थिति है।

दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी से 15 जनवरी तक दिल्ली में सभी स्कूलों को बंद रखने और स्कूल बसों को डीटीसी के बेड़े के तहत चलाने का आदेश दिया है, तथा सभी डीटीसी कर्मचारियों की छुट्टियां भी स्थगित कर दी हैं। दिल्ली में डीटीसी समेत अन्य बसों की कुल संख्या करीब 6 हजार है।

दिल्ली सरकार ने इसके अलावा 6 हजार बसें 1 से 15 जनवरी के बीच सड़कों पर उतारने का फैसला किया है। इससे कुल बसों की तादात 12 हजार हो जाएगी। दिल्ली सरकार 27 दिसंबर को एक साथ 12 हजार बसें ट्रायल के तौर पर चलाएगी। इसके बाद अगर प्रयोग सही साबित होता है तो इसे लागू कर दिया जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it