Top
Home > Archived > IS में शामिल होने जा रहे तीन स्टूडेंट्स नागपुर एयरपोर्ट से अरेस्ट

IS में शामिल होने जा रहे तीन स्टूडेंट्स नागपुर एयरपोर्ट से अरेस्ट

 Special News Coverage |  26 Dec 2015 6:45 AM GMT




नई दिल्ली : आतंकी संगठन IS में शामिल होने जा रहे तीन लड़कों को नागपुर एयरपोर्ट से एटीएस ने हिरासत में लिया है। महाराष्ट एटीएस ने तीनों लड़कों को तेलंगाना एटीएस को सौंप दिया है। हैदराबाद के निवासी ये तीनों फाइनल इयर के स्टूडेंट्स हैं। तेलंगाना पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर इन्हें गिरफ्तार किया।

ये तीनों लड़के एक इंडिगो फ्लाइट से श्रीनगर जाने के लिए नागपुर आए थे। इससे एक दिन पहले सड़क मार्ग के द्वारा ये सभी हैदराबाद से नागपुर पहुंचे थे। इन तीन में से दो को खुफिया एजेंसियां पहले भी अफगानिस्तान जाने वाले रास्ते पर पकड़ चुकी हैं।


इन तीनों के परिवारों ने गुरुवार को तेलंगाना के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के बाद पुलिस को संदेह हुआ कि ये तीनों एक साथ आईएस से जुड़ने जा सकते हैं। इसके बाद तेलंगाना पुलिस ने महाराष्ट्र एटीएस को जानकारी दी कि तीन लोग नागपुर से श्रीनगर की फ्लाइट लेने वाले हैं।

महाराष्ट्र एटीएस के एसपी सुनील कोल्हे ने कहा, 'महाराष्ट्र पुलिस ने तीनों लोगों को तेलंगाना स्पेशल सेल के अधिकारियों के हवाले कर दिया है। '

राज्यसभा में सरकार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस साल नवंबर तक 79 युवाओं ने आंतकी संगठनों को ज्वाइन किया है। पिछले साल इसी पीरियड में यह आंकड़ा 60 था। इनमें से अधिकतर ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन को ज्वाइन किया है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it