Home > Archived > BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी और मैरीकॉम समेत पांच ने राज्यसभा की शपथ ली

BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी और मैरीकॉम समेत पांच ने राज्यसभा की शपथ ली

 Special News Coverage |  26 April 2016 12:30 PM GMT

राज्यसभा


नई दिल्ली : भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी, बॉक्सर मैरी कॉम सहित पांच लोगों ने मंगलवार को राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली। इन दोनों के अतिरिक्त अर्थशास्त्री नरेन्द्र जाधव, पत्रकार स्वपन दासगुप्ता और शिरोमणि अकाली दल के दोबारा निर्वाचित सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा ने भी शपथ ग्रहण की।

सभापति हामिद अंसारी ने इन सदस्यों को शपथ दिलाई। आपको बता दें कि भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धूु और मलयाली अभिनेता सुरेश गोपी भी उच्च सदन के लिए नामित किये गये हैं लेकिन इन दोनों ने अभी शपथ नहीं ली है।


जिस दिन से सुब्रमण्यम स्वामी का नाम नामित किया गया उसी दिन से सियासी हलकों में चर्चा है कि भाजपा ने स्वामी को कांग्रेस नेताओं के विरोध का इनाम दिया है। स्वामी ऐसा भाजपा नेता है जिन्होंने द नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों के अवैध ढंग से उपयोग के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी को घेरा। इनके अलावा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को कानूनी मामलों में स्वामी घेरते रहे। सोनिया और राहुल तो अदालत में पेश भी हुुए।

राज्यसभा में कुल 12 मनोनीत सदस्य होते हैं, जिनमें पांच सदस्यों सचिन तेंदुलकर, रेखा, अनु आगा, केटीएस तुलसी और के. पराशरण का कार्यकाल अभी बचा है, जबकि एक सीट अभी भी खाली है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top