Home > तीन दिवसीय दौरे पर कश्मीर जाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- 'खुले दिमाग से वहां जा रहा हूं'

तीन दिवसीय दौरे पर कश्मीर जाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- 'खुले दिमाग से वहां जा रहा हूं'

राजनाथ ने कहा कि ''मैं बिल्कुल खुले दिमाग से वहां जा रहा हूं और जो भी मुझसे मिलने आयेगा मैं उससे मिलने के लिये इच्छुक हूं।

 Arun Mishra |  2017-09-08 12:26:08.0  |  New Delhi

तीन दिवसीय दौरे पर कश्मीर जाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- खुले दिमाग से वहां जा रहा हूं

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर घाटी में लगातार हिंसा तथा एनआईए छापे के बाद उत्पन्न परिस्थितियों की समीक्षा के लिए शनिवार से तीन दिवसीय कश्मीर दौरे पर जाएंगे। राजनाथ सिंह अपने दौरे के दौरान प्रदेश के राज्यपाल एन एन वोहरा तथा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी सूबे के हालात तथा सुरक्षा व्यवस्था संबंधी ब्योरा जानेंगे। वह राज्य में जम्मू-कश्मीर पुलिस जवानों, सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवानों के साथ बातचीत करेंगे।


राजनाथ सिंह अपने इस तीन दिवसीय दौरे में घाटी में स्थाई रूप से शांति बहाली, कश्मीर की जम्हूरियत में विश्वास बहाली, घाटी के सम्पूर्ण विकास और कानून-व्यवस्था की बहाली पर पूरा ध्यान केंद्रित करेंगे। हालांकि जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती घाटी में शांति बहाली के लिए अलगाववादियों सहित सभी हितधारकों से बिना किसी शर्त की बातचीत की हमेशा आवाज बुलंद करती रही हैं।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर यात्रा पर जाने से पहले कहा है कि वह खुले दिमाग से कश्मीर दौरे पर जायेंगे। इस दौरान वह बातचीत के इच्छुक हर व्यक्ति से मिलने को तैयार हैं क्योंकि सरकार राज्य में हर समस्या का समाधान चाहती है।

सिंह चार दिवसीय कश्मीर दौरे पर कल रवाना होंगे। आज यहां एक कार्यक्रम में शिरकत के बाद सिंह ने संवाददाताओं के सवालों पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ''मैं बिल्कुल खुले दिमाग से वहां जा रहा हूं और जो भी मुझसे मिलने आयेगा मैं उससे मिलने के लिये इच्छुक हूं। हम राज्य की समस्याओं का समाधान चाहते हैं।'' यात्रा के दौरान सिंह अनंतनाग, जम्मू और राजौरी भी जायेंगे। इस दौरान वह सामाजिक संगठनों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा कारोबारी जगत के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन कश्मीर के तहत राजनाथ सिंह का यह दौरा सियासी लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। विश्वास बहाली के तहत राजनाथ सिंह हाल ही में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल रशीद के घर जाकर भी सांत्वना प्रकट कर सकते हैं।

Tags:    
Share it
Top